राजस्थान

राजस्थान की गहलोत सरकार के मंत्री ने फोड़ा ट्वीट बम, सरकार की खोल दी पोल? 'जलालत' भरे पद से मुझे आज़ाद कीजिए..."

Arun Mishra
27 May 2022 6:55 AM GMT
राजस्थान की गहलोत सरकार के मंत्री ने फोड़ा ट्वीट बम, सरकार की खोल दी पोल? जलालत भरे पद से मुझे आज़ाद कीजिए...
x
दरअसल, उदयपुर के नव संकल्प चिंतन शिविर के बाद से कांग्रेस पार्टी में में घमासान मचा हुआ है.

राजस्थान की गहलोत सरकार के मंत्री ने ट्वीट कर एक ऐसा बम फोड़ा है जिससे पूरे प्रदेश में खलबली मच गई. राजस्थान सरकार में खेल मंत्री अशोक चांदना (Sports Minister Ashok Chandna) ने ट्वीट करते हुए गुरुवार रात को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफा देने की पेशकश की है.

आपको बतादें अशोक चांदना राजस्थान में खेल, युवा मामलों, कौशल विकास, रोज़गार, उद्यमिता तथा आपदा प्रबंधन व राहत विभागों के मंत्री हैं.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, "माननीय मुख्यमंत्री, मेरा व्यक्तिगत अनुरोध है, कि आप मुझे इस क्रूर मंत्री पद से मुक्त कर दें, मेरे सभी विभागों का प्रभार कुलदीप रांका जी को दे दिया जाना चाहिए, क्योंकि वैसे भी सभी विभागों के मंत्री वही हैं... धन्यवाद..."

दरअसल, उदयपुर के नव संकल्प चिंतन शिविर के बाद से कांग्रेस पार्टी में में घमासान मचा हुआ है. आपसी खींचतान की छोटी-मोटी बातें भी अब खुलकर सामने आने लगी है. ताजा मामला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी खेल मंत्री अशोक चांदना से जुड़ा है. मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश करते हुए प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

मंत्री अशोक चांदना के इस बयान के बाद बीजेपी को बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है और मुख्य विपक्षी पार्टी के नेताओं ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के साथ पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी और प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने अशोक चांदना के बयान पर सरकार को आड़े हाथ लिया.

इधर, प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ भी सरकार की घेराबंदी करने में जुट गए. राजेंद्र राठौड़ ने लिखा कि कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस के विधायक गणेश घोघरा, रामलाल मीणा और राजेंद्र बिधूड़ी के बाद अब मंत्री अशोक चांदना का सरकार के मुखिया के खिलाफ विद्रोह का बिगुल बजाना इस बात का संकेत है कि कांग्रेस के डूबते जहाज में कोई भी नहीं रहना चाहता.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने तो अशोक चांदना के बयान को सीधे तौर पर 2023 के विधानसभा चुनाव से जोड़ दिया. पूनिया ने कहा कि 2023 के रुझान आने शुरू हो गए हैं और कांग्रेस का जहाज डूब रहा है.


Next Story