राजस्थान

राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट, पंजाब के बाद अब राजस्थान में बड़े फेरबदल की अटकलें तेज

Arun Mishra
24 Sep 2021 5:48 PM GMT
राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट, पंजाब के बाद अब राजस्थान में बड़े फेरबदल की अटकलें तेज
x
पायलट की सक्रियता और जीत के परिणाम की वजह से माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान की नजर राजस्थान पर है।

राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने आज नई दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। पायलट की कांग्रेस आलाकमान से एक हफ्ते से भी कम समय में यह दूसरी मुलाकात है। ये मुलाकातें ऐसे समय हो रही हैं, जब राजस्थान में राजनीतिक हलचल काफी तेज है। ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस आलाकमान पंजाब की तरह यहां भी बड़ा फेरबदल कर सकता है।

राजस्थान में सचिन पायलट कैंप पिछले डेढ़ साल से CM अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। हालांकि, गहलोत अपने पांव काफी मजबूती से जमाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि उनके समर्थन में कांग्रेस के विधायकों के अलावा बड़ी संख्या में निर्दलीय विधायक भी हैं। ऐसे में कांग्रेस के टॉप लीडर्स के लिए इस तरह का बड़ा फैसला लेना आसान नहीं होगा।

पायलट की सक्रियता और जीत के परिणाम की वजह से माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान की नजर राजस्थान पर है। ऐसे में जानकारों का कहना है कि आगामी दिनों में भी पायलट के बाद गहलोत भी अपना शक्ति प्रदर्शन और परफॉर्मेंस आलाकमान के सामने पेश करेंगे।

बता दें, पायलट के समर्थक पिछले कई महीनों से मांग कर रहे हैं कि पुराने नेताओं को हटाकर पार्टी में युवाओं को मौका देने की जरूरत है। ऐसे में राजस्थान की राजनीतिक के जानकारों की मानें तो जिस तरह से पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाया गया, वैसा कुछ राजस्थान में भी हो सकता है।

Next Story