राजस्थान

Sarkari Naukri: इस राज्य में निकली 13000 से भी ज्यादा सरकारी नौकरियां 50 की उम्र में भी कर पाएंगे आवेदन, इंटरव्यू पर होगा सिलेक्शन

Anshika
23 April 2023 10:44 AM GMT
Sarkari Naukri: इस राज्य में निकली 13000 से भी ज्यादा सरकारी नौकरियां 50 की उम्र में भी कर पाएंगे आवेदन, इंटरव्यू पर होगा सिलेक्शन
x
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर अनुभव के आधार पर सिलेक्शन होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास इस काम का एक करीब 1 साल का एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

Sarkari Naukri Recruitment 2023: उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर अनुभव के आधार पर सिलेक्शन होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास इस काम का एक करीब 1 साल का एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

Sarkari Naukri 2023: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह सुनहरा अवसर आपके लिए है क्योंकि इसमें आयु सीमा बहुत ज्यादा रखी गई है। इसमें आयु सीमा 50 साल रखी गई है।

इस भर्ती प्रक्रिया से राजस्थान में 13184 पद भरे जाने हैं. राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. राज्य के 176 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी पदों के लिए डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करना होगा. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू होगी और 16 जून 2023 तक चलेगी. आवेदन के लिए कैंडिडेट्स अपना जनाधार कार्ड अपडेट रखें.

आयु सीमा की बात करें तो राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। वही अधिकतम आयु 40 साल तय की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी इसके अलावा आयु सीमा में रिजर्व कैटेगरी वाले लोगों को छूट दी जाएगी, जिसमें अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग के मेल आवेदकों को 5 साल की छूट दी जाएगी। वही जनरल कैटेगरी की महिलाओं को जो राजस्थान की मूल निवासी हैं उन्हें भी 5 साल की छूट दी जाएगी ।राजस्थान राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग की महिला कैंडिडेट्स को 10 साल की छूट मिलेगी.

एलिजिबिलिटी

इन पदों पर सरकारी नौकरी करने के लिए आवेदक को राजस्थान का मूल निवासी होना अनिवार्य है। कैंडिडेट को राज्य के किसी भी नगरीय निकाय केंद्र या राज्य के किसी भी विभाग केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा सत्यापित स्वशासी संस्था और सरकारी संस्था में संवेदकों को प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से सफाई के काम करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी कम से कम एक साल का एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट होना चाहिए.

इन पदों पर कैंडिडेट का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा आपको सफाई करवा कर भी देखा जा सकता है।

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये और दिव्यांग कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

Next Story