राजस्थान

सीकर में कोचिंग कर रहे स्टूडेंट ने किया सुसाइड, नीट की तैयारी कर रहा था छात्र कौशल

Shiv Kumar Mishra
4 Sep 2023 2:52 PM GMT
सीकर में कोचिंग कर रहे स्टूडेंट ने किया सुसाइड, नीट की तैयारी कर रहा था छात्र कौशल
x
कोटा में इस साल अभी तक 23 छात्रों के सुसाइड की घटना सामने आई है.

राजस्थान में कोटा के बाद अब सीकर से भी कोचिंग स्टूडेंट की सुसाइड का मामला सामने आया है. सोमवार दोपहर बाद सीकर में मेडिकल की तैयारी कर रहे एक छात्र ने अपने कमरे में फंदे से लटककर जान दे दी. मिली जानकारी के अनुसार स्टूडेंट काफी देर से अपने कमरे में बंद था. जब साथी छात्रों ने कमरे का गेट काफी देर तक बंद देखा तो हॉस्टल संचालक को मामले की जानकारी दी. फिर पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस हॉस्टल से स्टूडेंट की डेडबॉडी बरामद की.

बताया गया कि छात्र अपने कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला. मृतक स्टूडेंट की पहचान कौशल कुमार के रूप में हुई है. कौशल कुमार राजस्थान के करौली जिले के रायसना गांव का रहने वाला था. वो सीकर में एक निजी हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. सीकर के उद्योग नगर थाना पुलिस ने शव को एसके अस्पताल की मोर्चरी रखवाया है. स्टूडेंट के परिजनों को मामले की सूचना दे दी गई है. फिलहाल परिजनों का आने का इंतजार किया जा रहा है.

कोटा में इस साल अभी तक 23 छात्रों के सुसाइड की घटना सामने आई है.अब सोमवार को सीकर से छात्र के सुसाइड की खबर सामने आई है.

स्थानीय एएसआई ने दी घटना की जानकारी

छात्र की सुसाइड के बारे में उद्योग नगर थाने के एएसआई महेंद्र सिंह ने बताया कि दोपहर बाद पुलिस को मामले की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचने के बाद फंदे से लटकते बच्चे को उतारकर नजदीकी हॉस्पिटल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना बच्चे के परिजनों को दे दी गई है. फिलहाल परिजनों के आने का इंतजार किया जा रहा है.

बात कोटा के सुसाइड की करें तो यहां इस साल अभी तक 23 कोचिंग स्टूडेंटों ने सुसाइड किया है. जिसके बाद प्रशासन ने कोटा में अगले दो महीने तक के लिए सभी प्रकार के एग्जाम पर रोक लगा दी है. साथ ही चार घंटे की पढ़ाई के साथ-साथ चार घंटे के फन क्लास चलाने का निर्देश भी दिया है. अब सीकर में आई सुसाइड की घटना के बाद सीकर के कोचिंग में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के परिजनों में दहशत का माहौल है.

Next Story