राजस्थान

संबंध बनाने के लिए छात्राओं को दी फेल करने की धमकी, शिक्षक गिरफ्तार

Arun Mishra
19 Dec 2020 4:10 PM GMT
संबंध बनाने के लिए छात्राओं को दी फेल करने की धमकी, शिक्षक गिरफ्तार
x
शिक्षक अपनी ही छात्राओं से छेड़खानी करता था और फेल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था.

राजस्थान के अलवर जिले में एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. शिक्षक अपनी ही छात्राओं से छेड़खानी करता था और फेल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था. पुलिस द्वारा शिक्षक को अलवर के पास्को कोर्ट में पेश किया गया है.

दरअसल, यह मामला अलवर जिले के मांडण थाना क्षेत्र का है, यहां के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रायसराना में तैनात देवप्रकाश यादव फेल करने की धमकी देकर छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करता था और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता था. इस मामले का खुलासा छात्राओं ने किया है.

नीमराना पुलिस उपाधीक्षक लोकेश मीणा ने विद्यालय पहुंचकर छात्राओं एवं स्कूल स्टाफ सहित ग्रामीणों एवं अभिभावकों के बयान दर्ज किए. स्कूल में 3 घंटे की जांच के बाद देवप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया.

देवप्रकाश को अलवर स्थित पास्को न्यायालय में पेश किया गया. बताया जा रहा है कि छात्राओं के बयान के बाद प्रशासनिक एवं शिक्षा विभाग की जांच रिपोर्ट में शिक्षक दोषी पाया गया. शुक्रवार को पुलिस जांच में भी वह दोषी पाया गया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया.

डीएसपी लोकेश मीणा ने बताया कि मामले में पास्को एक्ट की धारा जोड़ी गई है. कोर्ट ने उसे 2 जनवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है. कोर्ट के अपर लोक अभियोजक रोशनदीन ने बताया कि आरोपी शिक्षक देवप्रकाश यादव को मांडण पुलिस ने पेश किया, जिसके खिलाफ पुलिस ने एससी-एसटी, पाक्सो एक्ट, छेड़खानी जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया था.

Next Story