राजस्थान

Rajasthan: घरवालों ने शादी से किया इनकार तो सुसाइड करने पुल पर पहुंच गए प्रेमी-प्रेमिका, हाईवोल्टेज ड्रामे में रुकी रही मालगाड़ी

Arun Mishra
21 March 2022 4:24 AM GMT
Rajasthan: घरवालों ने शादी से किया इनकार तो सुसाइड करने पुल पर पहुंच गए प्रेमी-प्रेमिका, हाईवोल्टेज ड्रामे में रुकी रही मालगाड़ी
x
सने अपने घरवालों से यह भी कहा कि अगर शादी के लिए हां कर देंगे तो दोनों अपना फैसला बदल लेंगे.

राजस्थान (Rajasthan) के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के निम्बाहेड़ा में रविवार को प्रेमी-प्रेमिका का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. यहां नदी के ऊपर बने रेलवे पुल से कूदकर सुसाइड (Suicide) करने एक प्रेमी-प्रेमिका का जोड़ा पहुंचा था. ये जोड़ा सुसाइड करता इससे पहले ही वहां मौजूद लोगों ने इस जोडे को बचा लिया. दरअसल दोनों के ही परिजनों ने शादी करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद दोनों रेलवे ट्रैक पर जान देने के लिए खड़े हो गए. करीब डेढ़ घंटे चले इस ड्रामे में एक मालगाड़ी रुकी रही. कल्याणपुरा गांव निवासी करण पुत्र बाबूलाल कीर और नीमच रोड निवासी 16 साल की नाबालिग डेढ़ साल से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में है.

अब दोनों शादी करना चाहते हैं, लेकिन उनके परिवार वालों ने मना कर दिया. इस बात से नाराज होकर दोनों रविवार दोपहर करीब 3 बजे कदमाली नदी के ऊपर बने रेल पुल पर चढ़ गए. वहां से नदी में छलांग लगाने वाले थे. इतने में कुछ परिचितों ने दोनों को देख लिया. लड़की के घर वालों ने फोन किया तो उसने सुसाइड करने की बात कही. उसने अपने घरवालों से यह भी कहा कि अगर शादी के लिए हां कर देंगे तो दोनों अपना फैसला बदल लेंगे. इतने में किसी ने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई. देखते ही देखते वहां भीड़ लग गई.

नाबालिग ने पुलिस से कहा-'पास नहीं आना वरना कूद जाएंगे'

दोनों को बचाने के लिए गांव के ही कुछ गोताखोर नदी में भी कूद पड़े थे. कुछ युवक मौके पर पहुंचे और झपट्टा मारकर दोनों को ट्रैक से हटाया. इस दौरान करण और नाबालिग बार-बार पुलिस को भी धमकी दे रहे थे कि वे पास ना आएं नहीं तो वे दोनों कूद जाएंगे. ट्रैक से हटाने के बाद कोतवाली पुलिस उन्हें थाने ले आई और करण को शांतिभंग के आरोप में पाबंद किया. नाबालिग को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया.

वहीं ट्रैक पर प्रेमी-प्रेमिका के खड़े होने के कारण पहले से रुकी हुई मालगाड़ी को रवाना नहीं किया जा सका. करीब डेढ़ घंटे बाद ट्रैक से दोनों को हटाने के बाद मालगाड़ी को रवाना किया जा सका है.

4 महीने पहले घर से भी भाग गए थे दोनों

करण निम्बाहेड़ा के एक स्कूल में पढ़ता है. उसी के आसपास एक स्कूल में लड़की भी पढ़ने जाती थी. स्कूल में आते-जाते समय करण से लड़की की मुलाकात हुई थी. दोनों के बीच प्यार हो गया. तीन-चार महीने पहले दोनों साथ में भाग गए थे. पुलिस उन्हें पकड़ कर लाई. तब से दोनों परिवार वाले दोनों ही बच्चों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. दोनों का समाज अलग है, इसलिए परिवार वाले शादी कराने को नहीं मान रहे हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story