उदयपुर

राजस्थान मे दलितो से नही थम रहा अत्याचार, प्राथमिक विद्यालय में दलित छात्राओं को फेंक कर परोसा भोजन

Desk Editor
3 Sep 2022 11:50 AM GMT
राजस्थान मे दलितो से नही थम रहा अत्याचार, प्राथमिक विद्यालय में दलित छात्राओं को फेंक कर परोसा भोजन
x

राजस्थान मे अभी दलित छात्रा का मामला शांत नही हो पाया कि उदयपुर मे दलित छात्रा को प्राथमिक विधालय मे रसोइया ने एक दलित छात्रा को फेंक भोजन परोसने का मामला सामने आया है,राजस्थान के उदयपुर जिले के एक सरकारी स्कूल के रसोइयों को दो दलित छात्राओं के साथ कथित रूप से भेदभाव करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. बारोड़ी क्षेत्र के एक सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय में दलित छात्राओं ने शुक्रवार को लाला राम गुर्जर द्वारा पकाया गया मध्याह्न भोजन छात्रों को परोसा था. पुलिस ने बताया कि लालाराम ने इस पर आपत्ति जताई और भोजन कर रहे छात्रों से कहा कि वे इसे फेंक दें क्योंकि यह दलित छात्राओं ने परोसा है. छात्रों ने उसके कहने पर भोजन फेंक दिया.

छात्राओं ने इस घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया, जिसके बाद वे अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ स्कूल पहुंचीं और रसोइए के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने कहा कि अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत गोगुंदा थाने में रसोइए के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. छात्रों ने इसलिए खाना फेंक दिया क्योंकि दलित छात्राओं ने इसे परोसा था:

पुलिस के अनुसार कि मामला सही पाए जाने पर त्वरित कार्रवाई की गई. छात्रों ने इसलिए खाना फेंक दिया क्योंकि दलित छात्राओं ने इसे परोसा था. उन्होंने बताया कि रसोइया अपनी पसंद के उच्चि जाति के छात्रों को खाना परोसने को कहता था. लेकिन लेकिन खाना ढंग से नहीं परोसे जाने की श‍िकायत के बाद एक शिक्षक ने शुक्रवार को दलित लड़कियों को खाना परोसने को कहा

Next Story