राष्ट्रीय

Dhanteras 2022 & Lucky Horoscope: इस धनतेरस लक्ष्मी और शनि इन 5 राशि वालों को कर सकते हैं मालामाल! देखें आपकी राशि तो नहीं है इसमें?

Special Coverage Desk Editor
19 Oct 2022 5:34 AM GMT
Dhanteras 2022 & Lucky Horoscope: इस धनतेरस लक्ष्मी और शनि इन 5 राशि वालों को कर सकते हैं मालामाल! देखें आपकी राशि तो नहीं है इसमें?
x
Dhanteras 2022 & Lucky Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि जब चाल बदलते हैं तो रंक के भी राजा बनने की संभावनाएं बन जाती हैं, ऊपर से माँ लक्ष्मी, कुबेर और भगवान धन्वंतरि की भी कृपा हो तो क्या कहने. जी हां इस धनतेरस कुछ ऐसे ही योग बन रहे हैं.

Dhanteras 2022 & Lucky Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि जब चाल बदलते हैं तो रंक के भी राजा बनने की संभावनाएं बन जाती हैं, ऊपर से माँ लक्ष्मी, कुबेर और भगवान धन्वंतरि की भी कृपा हो तो क्या कहने. जी हां इस धनतेरस कुछ ऐसे ही योग बन रहे हैं. 23 अक्टूबर 2022 को जब हम धनतेरस पर माँ लक्ष्मी के साथ भगवान धन्वंतरि और धन के देवता कुबेर की पूजा कर रहे होंगे, तब न्याय के देवता शनि चाल बदलेंगे. ज्योतिष शास्त्री पंडित रवींद्र पांडेय के अनुसार इस धनतेरस पर शनि के मार्गी होने का भरपूर लाभ पांच राशि के लोगों को मिलने वाला है. यहां ज्योतिष शास्त्री उन्हीं पांच भाग्यशाली राशि वालों के संदर्भ में कुछ विशेष जानकारियां दे रहे हैं.

मेष राशिः सभी 12 राशियों की तुलना में मेष राशि के जातकों के लिए यह दीपावली कुछ ज्यादा रंगीन होने वाली साबित हो सकती है, जो वस्त्र, कीमती धातु या इलेक्ट्रिकल उत्पादों का व्यवसाय करते हैं, उनके लिए दीपावली की खुशियां धनतेरस के दिन से ही बरसने लगेगी. क्योंकि इस राशि के जातकों पर शनि के साथ-साथ कुबेर की भी कृपा के योग बन रहे हैं.

सिंह राशिः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों पर इस समय शनि की ढैय्या चल रही है, लेकिन शनि के चाल बदलने से सिंह राशि वालों को उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलने का योग बन रहा है. विशेष रूप से धनतेरस पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपापात्र ये बन सकते हैं. शनि की ढैय्या जहां खर्च बढ़ा रही है, वहीं शनि के मार्गी होने से इनके पास आय का स्त्रोत भी लगातार बना रहेगा. नौकरी-पेशा वालों को पद प्रतिष्ठा एवं समाज में मान-सम्मान प्राप्त हो सकता है.

तुला राशिः तुला राशि वालों के लिए भी शनि का चाल बदलना लाभकारी हो सकता है. शनि का यह परिवर्तन लक्ष्मी जी की कृपा से तुला राशि के जातक को किसी अन्यत्र स्त्रोत से बड़ी धनराशि मिलने की संभावना बन रही है. पंडित रवींद्र पांडेय का सुझाव है कि तुला राशि के जातकों को धनतेरस पर सोना खरीदना बड़ी शुभता दिला सकता है. इसके अलावा तुला राशि के जातकों को संतान की तरफ से भी बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

वृश्चिक राशिः इस धनतेरस पर शनि के मार्गी होने का लाभ वृश्चिक राशि के जातकों को भी प्राप्त होता दिख रहा है. यह शुभ घड़ी वृश्चिक राशि के लोगों को वाहन अथवा अचल संपत्ति भी दिलवा सकती है. इन्हें यात्रा का भी लाभ मिलता दिख रहा है. नौकरी करने वाले जातकों के पदों में उछाल आ सकती है, व्यवसायियों को रुका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है.

मीन राशिः मीन राशि के जातक भी धनतेरस के भाग्यशाली लोगों में शुमार हैं. पंडित रवींद्र पांडेय के अनुसार शनि की चाल परिवर्तन से मीन राशि के लोगों का भाग्योदय की संभावना बन रही है. नौकरी, व्यवसाय के गोल्डन मौके मिल सकते हैं, अगर छोटी-बड़ी यात्राओं का संयोग बन रहा है, ध्यान रहे ये लाभकारी हो सकती है, सुनहरे अवसर को नजरअंदाज नहीं करें. घर परिवार में चल रही किसी भी समस्या का समाधान हो सकता है. धन के देवता कुबेर का मीन राशि से अच्छे संबंध होने के कारण मीन राशि के जातकों पर उनकी विशेष कृपा बरस सकती है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story