धर्म-कर्म

आज गणेश विसर्जन पर करे यह महाउपाय ,सारी मनोकमना होगीं पूर्ण जानिए

Desk Editor
9 Sep 2022 6:58 AM GMT
आज गणेश विसर्जन पर करे यह महाउपाय ,सारी मनोकमना होगीं पूर्ण जानिए
x

आज यानी 9 सितंबर 2022 को अनंत चतुर्दशी का पर्व मनाया जा रहा है. कई घरों और पंडालों में आज गणेश जी विदा होंगे। 10 दिनों तक चलने वाले इस पर्व को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इसी के साथ आप अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए विशेष भोग लगाकर गणेश जी को विदा करते हैं. आज भगवान विष्णु की आराधना से अनंत की रक्षा होगी और विष्णुजी का धन सदा बना रहेगा।

वहीं दूसरी ओर गणेश भी विसर्जित होंगे। धन लाभ के लिए करें ये उपाय साथ ही जाने से पहले गणेश जी को 4 कलछी बेसन, अनार और 1 नमक पान बीड़ा चढ़ाएं। एक कागज के टुकड़े पर एक वरदान लिखें और धन प्राप्ति के लिए इसे भगवान गणेश को अर्पित करें।

अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मांगें गणेश विसर्जन 2 गणेश जी को 6 केले, एक घड़ा शहद और 4 बादाम चढ़ाएं। जाने से पहले अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। अच्छी नौकरी और व्यापार के लिए भगवान गणेश को पीले धागे में बंधी 21 लौंग और 21 छोटी इलायची की माला चढ़ाएं।

4 बूंदी की कलछी और 1 नारियल चढ़ाएं। हाथ जोड़कर प्रार्थना करें कि नौकरी या व्यापार साल भर चलता रहे। शादी के लिए करें ये उपाय गणेश जी को 1 गेंदे के फूल की माला, लाल सिंदूर, 4 मावा की कलछी और दूर्वा घास चढ़ाएं। इसके साथ जल्द ही शादी करना चाहते हैं।

Next Story