धर्म-कर्म

आज छठ के दौरान करें यह उपाय, होगा बडा लाभ ..

Desk Editor
30 Oct 2022 4:55 AM GMT
आज छठ के दौरान करें यह उपाय, होगा बडा लाभ ..
x

रविवार का दिन सूर्य को समर्पित है इसलिए सूर्य देव को प्रसन्नम करने के लिए यह दिन सबसे उत्त म माना गया है. इस बार सूर्य देव की आराधना के पर्व में सांध्यू अर्घ्यए रविवार के दिन ही दिया जा रहा है. आज रविवार, 30 अक्टूरबर को व्रती महिलाएं शाम को अस्ताकचलगामी सूर्य को अर्घ्यी देंगी. आज के दिन किए गए उपाय कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत करते हैं और करियर-व्या पार में सफलता दिलाते हैं.

आइए जानते हैं सूर्य को मजबूत करने और सूर्य दोष से निजात पाने के ज्योकतिष में बताए गए उपाय. सूर्य को मजबूत करने के उपाय ज्योतिष शास्त्र में छठ पूजा के दौरान किए जाने वाले कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हेंब करने से जातक सूर्य दोष से मुक्ति पा सकते हैं. साथ ही सूर्य मजबूत हो तो जॉब-बिजनेस में तेजी से सफलता मिलती है. आत्मकविश्वांस बढ़ता है. लीडरशिप क्षमता और साहस, ऊर्जा बढ़ती है. सरकारी क्षेत्र में सफलता मिलती है. साथ ही पिता के साथ संबंध अच्छे रहते हैं. वरना कमजोर सूर्य व्यकक्ति को तेजहीन बनाता हे, उसे आंख, हृदय और लीवर से जुड़ी समस्याछएं होती हैं.

साथ ही मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है. छठ पूजा के दौरान सूर्य को मजबूत करने के उपाय जिन लोगों की कुंडली में सूर्य देव अशुभ स्थित में हैं वे छठ पूजा के दौरान गुड़ और गेंहू का दान करें. आज रविवार के दिन गुड़ और गेहूं का दान सूर्य देव की कृपा दिलाएगा. सूर्य को अर्घ्य देना कुंडली में सूर्य को मजबूत करके शुभ फल पाने का सबसे अच्छा उपाय है. हर रविवार को सूर्य को अर्घ्य दें और उसके बाद आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ भी करें. इससे करियर में तेजी से सफलताएं मिलने लगेंगी.


साथ ही आत्मकविश्वादस बढ़ेगा. यदि बार-बार कामों में असफलता मिल रही हो तो आज रविवार को अपने सिर से 6 नारियल वार कर बहते जल में प्रवाहित कर दें. इससे सूर्य दोष दूर होगा और किस्म त का साथ मिलने लगेगा. आज शाम को सांध्यल अर्घ्यग देने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीया जलाएं. ऐसा करने से सूर्य भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

Next Story