धर्म-कर्म

मंदिर जाते बक्त करें यह उपाय चमक जाएगी आपकी किस्मत ,जानिए उपाय

Desk Editor
1 Sep 2022 10:31 AM GMT
मंदिर जाते बक्त करें यह उपाय चमक जाएगी आपकी किस्मत ,जानिए उपाय
x

ज्योतिष विद्या ऐसा ज्ञान है जिसे जानकर हर संकट से बाहर निकला जा सकता है. इसमें कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपना कर जीवन में सुख-समृद्धि लाई जा सकती है. ज्योतिष शास्त्र के में बताए गए कुछ उपायों को अपना कर व्यक्ति अपना भाग्य खुद चमका सकता है. चमक उठेगी किस्मत! दरअसल कुछ राशियों के ग्रह-नक्षत्र ऐसे होते हैं कि उन्हें थोड़ी सी मेहनत में ही खूब तरक्की मिल जाती है.

वहीं कई राशियां ऐसी भी होती हैं जिनके लोग दिन-रात मेहनत करने के बाद भी जीवन में सफल नहीं हो पाते हैं. आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में... मंदिर में जाने से पहले इस बात का रखें ख्याल हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, सुबह उठकर स्नान करने के बाद ही भगवान की किसी प्रतिमा या मूर्ति को छूना चाहिए.

बिना नहाए पूजा घर में जाने का अशुभ प्रभाव पड़ता है और उस घर में मां लक्ष्मी नहीं आती हैं. खाना खाते समय इस बात का रखें ध्यान ज्योतिष शास्त्र कहता है कि हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना खाएं. ऐसा करने से जीवन में खुशहाली आती है और धन-धान्य की कमी नहीं होती है. भोजन करते समय कभी भी जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए

. इसे अन्नपूर्णा माता का अपमान माना जाता है. हर रोज करें पूजा पूजा घर में नियमित रूप से पूजा-पाठ करके दीपक जरूर जलाएं. ऐसा करने से घर में देवताओं का आशीर्वाद बना रहता है. घर में अगर तुलसी का पौधा है तो हर दिन शाम के समय इसके पास घी का दिया जरूर जलाएं. बहते जल में करें फूलों को प्रवाहित ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूजा पर चढ़ाए गए फूलों को सूख जाने के बाद अगले दिन फेंकना नहीं चाहिए

. इन्हें एकत्रित कर सम्मानपूर्वक किसी बहते जल में प्रवाहित करना चाहिए. इसके अलावा आप इन फूलों को किसी गड्ढे में भी दबा सकते हैं. इस दिशा में छिड़कें गंगाजल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर का ईशान कोण बहुत शुभ होता है.

नकारात्मक शक्तियां भी इसी दिशा में जल्दी प्रवेश करती हैं. इसलिए इस दिशा में नियमित रूप से गंगाजल का छिड़काव करें. इससे नकारात्मक ऊर्जा कम होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

Next Story