धर्म-कर्म

Christmas 2021 Gift Ideas: सीक्रेंट सैंटा क्लॉज बनकर अपनों को क्रिसमस पर दें ये खूबसूरत उपहार और इस पर्व को बनाएं यादगार

Special Coverage Desk Editor
12 Dec 2021 6:40 PM GMT
Christmas 2021 Gift Ideas: सीक्रेंट सैंटा क्लॉज बनकर अपनों को क्रिसमस पर दें ये खूबसूरत उपहार और इस पर्व को बनाएं यादगार
x
क्रिसमस के दिन लोग सामाजिक समारोहों में शामिल होते हैं, फैमिली डिनर का आयोजन करते हैं. क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए लोग अपने घरों को सजाते हैं और एक-दूसरे को तोहफे देते हैं, ताकि इस पर्व को यादगार बनाया जा सके. कई लोग सीक्रेट सैंटा क्लॉज बनकर अपनों को उपहार देते हैं और इस त्योहार को उनके लिए खास बनाने की कोशिश करते हैं.

Christmas 2021 Gift Ideas: क्रिसमस 2021 (Christmas 2021) बेहद करीब है और हर कोई इस पर्व को खास तरीके से मनाने की तैयारियों में जुट गए हैं. ईसाई धर्म के सबसे बड़े पर्व क्रिसमस (Christmas) को हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है और दुनिया भर में इस पर्व को मनाने की तैयारियां जोरों पर है. क्रिसमस के दिन लोग सामाजिक समारोहों में शामिल होते हैं, फैमिली डिनर का आयोजन करते हैं. क्रिसमस सेलिब्रेशन (Christmas Celebration) के लिए लोग अपने घरों को सजाते हैं और एक-दूसरे को तोहफे देते हैं, ताकि इस पर्व को यादगार बनाया जा सके. कई लोग सीक्रेट सैंटा क्लॉज (Secret Santa Claus) बनकर अपनों को उपहार देते हैं और इस त्योहार को उनके लिए खास बनाने की कोशिश करते हैं.

क्रिसमस सेलिब्रेशन को खास बनाने के लिए आप कुछ पारंपरिक क्रिसमस उपहारों का विकल्प चुन सकते हैं. अगर आप अपनों को क्रिसमस गिफ्ट देने के लिए कुछ शानदार विकल्पों की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास उपहारों की लिस्ट, जिनमें से आप अपनी पसंद के अनुसार अपने परिवार और दोस्तों को गिफ्ट देकर उनके लिए इस पर्व को खास बना सकते हैं. चलिए एक नजर डालते हैं.

क्रिसमस ट्री

वैसे क्रिसमस ट्री सुनने में बहुत आम लगता है, लेकिन इस पर्व पर अगर आप किसी को प्यारा सा क्रिसमस ट्री उपहार में देंगे तो उनके लिए यह बेहद खास तोहफा हो सकता है. आप इस उपहार से अपनों के लिए क्रिसमस यादगार बना सकते हैं.

ग्लास कैंडल्स

सुगंधित कैंडल्स गिफ्ट देने के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है. अपने रिश्तेदारों के घरों को खूबसूरत बनाने और प्यार भरी खुशबू फैलाने के लिए आप उन्हें ग्लास कैंडल्स गिफ्ट कर सकते हैं.

शानदार शो पीस

एक शानदार शो पीज वैसे तो आप किसी भी खास मौके पर अपनों को उपहार के तौर पर दे सकते हैं, लेकिन क्रिसमस पर अगर आप कोई यूनिक शो पीस अपनों को गिफ्ट करते हैं तो उसकी बात ही कुछ निराली है.

केक और कुकी हैंपर्स

आप क्रिसमस के खास अवसर पर अपने हाथों से बने केक और कुकी हैंपर्स भी अपनों को गिफ्ट करके इस पर्व की मिठास को बढ़ा सकते हैं. अगर आप इसके साथ चॉकलेट भी देते हैं तो फिर क्रिसमस कि मिठास दोगुनी हो सकती है.

स्वेटर्स और हुडी

अपने प्रियजनों को आप कुछ खास हुडी और स्वेटर देकर क्रिसमस के साथ-साथ विंटर्स की भी शुभकामनाएं दे सकते हैं. ठंड के मौसम में मनाए जाने वाले इस पर्व में आपका यह तोहफा वाकई आपके अपनों को पसंद आएगा.

बुक्स और नोवेल्स

अगर आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार पढ़ने का शौकीन है तो उसके लिए किसी अच्छे बुक या नोवेल से अच्छा गिफ्ट और भला क्या हो सकता है. इस क्रिसमस के मौसम में उन्हें आप कुछ शानदार किताबें और नोवेल्स गिफ्ट कर सकते हैं.

फोटो फ्रेम

क्रिसमस पर आप अपने दोस्तों और परिवार वालों को कुछ आकर्षक फोटो फ्रेम देकर उन्हें बता सकते हैं कि वो आपके जीवन में कितना मायने रखते हैं. आपकी दी हुई फोटो फ्रेम को वो जब भी देखेंगे, यह उन्हें आपकी याद दिलाएगा.

बहरहाल, आप क्रिसमस के इन यूनिक गिफ्ट आइडियाज की मदद से अपनों को उपहार देकर सही मायनों में उनके लिए इस पर्व को खास बना सकते हैं. तो फिर देर किस बात की इनमें से अपनी पसंद के अनुसार कोई गिफ्ट चुनें और अपनों को देकर इस पर्व को यादगार बनाएं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story