धर्म-कर्म

घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, जमकर होगी धन की वर्षा

Shiv Kumar Mishra
6 Jan 2023 11:28 AM GMT
घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, जमकर होगी धन की वर्षा
x

माता लक्ष्मी की पूजा करने वाले घर में हमेशा सुख-शांति के साथ समृद्धि बनी रहती है। हिंदू धर्म के अनुसार शुक्रवार के दिन शादीशुदा महिलाएं मां लक्ष्मी की पूजा करती हैं। ऐसा करने से घर में पैसों की समस्या समाप्त होती है और सुख-शांति का विस्तार होता है। धन और संपत्ति की अधिष्ठात्री देवी मां लक्ष्मी का जन्म समुद्र से हुआ था। इनकी पूजा करने से सिर्फ धन की ही प्राप्ति नहीं होती है बल्कि वैभव भी प्राप्त होता है।

हर कोई यही चाहता है कि धन और ऐश्वर्य की देवी मां लक्ष्मी उनसे खुश रहें और उन पर अपनी कृपा बनाए रखें। इसके लिए ज्यादातर लोग पूरे विधि-विधान के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं। लेकिन आपकी पूजा सफल हो, मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हों और घर में सुख-समद्धि आए, इसके लिए इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि आप लक्ष्मी जी के किस तरह की तस्वीर या चित्र की पूजा कर रहे हैं।

घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर

बहुत से लोग मां लक्ष्मी की पूजा के लिए कोई भी तस्वीर घर पर ले आते हैं जो बिल्कुल सही नहीं है। मां लक्ष्मी की तस्वीर घर पर लाते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए वरना इसका आपके जीवन पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है।

देवी लक्ष्मी की तस्वीर में हाथी का होना बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर महालक्ष्मी के दोनों ओर हाथी बहते पानी में खड़े हैं और सिक्कों की बारिश कर रहे हैं तो ऐसी तस्वीर घर में लगाने से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। साथ ही अगर तस्वीर में हाथी अपनी सूंड में कलश लिए हुए खड़े हैं तो ऐसी तस्वीर को भी अच्छा माना जाता है और इससे घर में सुख शांति और बरकत आती है।

देवी लक्ष्मी का चित्र खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि माता कमल के पुष्प पर बैठी हों। ऐसी तस्वीर भी बेहद शुभ मानी जाती है और इस तरह के चित्र की पूजा करने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती।

Next Story