धर्म-कर्म

नवरात्रि पर 'मां दुर्गा' के साथ फोटो भेजें और आकर्षक इनाम पाएं, सनातन धर्म को मजबूत करने के लिए मंदिर पुनरुत्थान अभियान अग्रसर

Arun Mishra
27 Sep 2022 9:03 AM GMT
नवरात्रि पर मां दुर्गा के साथ फोटो भेजें और आकर्षक इनाम पाएं, सनातन धर्म को मजबूत करने के लिए मंदिर पुनरुत्थान अभियान अग्रसर
x
शारदीय नवरात्रि पर मंदिर पुनरुत्थान अभियान ने एक प्रतियोगिता शुरू की है, जिसमें भाग लेकर आप नगद इनाम और गिफ्ट हैम्पर्स जीत सकते हैं...!!

Navratri : शारदीय नवरात्रि पर मंदिर पुनरुत्थान अभियान ने एक प्रतियोगिता शुरू की है, जिसमें भाग लेकर आप नगद इनाम और गिफ्ट हैम्पर्स जीत सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 'मां दुर्गा जी' के साथ अपनी तस्वीर भेजनी है। अगर आपकी भेजी गई फोटो पसंद की जाती है तो तो आप विजेता बन सकते हैं....तो देर में मत कीजिए, तुरंत इस प्रतियोगिता में हिस्सा लीजिए और ज्यादा से ज्यादा इनाम अपने घर ले जाइए।

तस्वीर अपलोड करने के फोटो पर या इस लिंक पर क्लिक करें।



ये सेल्फी भेजी है गावँ अकवारा से, यहाँ माँ दुर्गा पूजा का 9वां वर्ष है.

नवरात्रि में करें दुर्गा सप्‍तशती का पाठ

शारदीय नवरात्रि में दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करना बहुत लाभ देता है. वैसे तो कई लोग रोज ही दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करते हैं. ऐसा करने से दुख-तकलीफें दूर रहती हैं और जीवन में खूब सुख-समृद्धि रहती है. हालांकि दुर्गा सप्‍तशती का पूरा पाठ करने में कम से कम 3 घंटे लगते हैं इसलिए इतना समय निकाल पाना सभी के लिए संभव नहीं हो पाता है. ऐसी स्थिति के लिए कम समय में संपूर्ण दुर्गा सप्‍तशती पढ़ने जैसा संपूर्ण लाभ पाने के लिए एक आसान उपाय है. मान्‍यता है कि यह आसान उपाय खुद भगवान शिव ने बताया है.

यदि कम समय में दुर्गा सप्तशती का संपूर्ण लाभ पाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले कवच, कीलक व अर्गला स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. इसके बाद कुंजिका स्त्रोत का पाठ कर लें. ऐसा करने से भी दुर्गा सप्‍तशती के संपूर्ण पाठ का फल प्राप्‍त हो जाता है. पुराणों में कहा गया है कि भगवान शिव ने माता पार्वती को यह उपाय बताया था.

दुर्गा सप्तशती पाठ के फायदे

इस तरह कम समय में दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करने से आर्थिक समस्‍याएं दूर होती हैं. साथ ही शत्रुओं से निजात मिलती है. जिन लोगों के मामले में कोर्ट-कचहरी में चल रहे हैं, उन लोगों को दुर्गा सप्‍तशती का पाठ जरूर करना चाहिए. इससे आपके पक्ष में फैसला आएगा. लेकिन ध्‍यान रखें कि दुर्गा सप्तशती का पाठ करने के बाद दान जरूर देना चाहिए. इससे मां दुर्गा प्रसन्‍न होकर हर काम में सफल‍ता देती हैं और हर बाधा दूर करती हैं.

Next Story