शेयर बाजार

शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 1100 अंक टूटा, निफ्टी भी धड़ाम

Arun Mishra
24 Sep 2020 10:08 AM GMT
शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 1100 अंक टूटा, निफ्टी भी धड़ाम
x

नई दिल्ली : शेयर बाजार की हालत एक बार फिर मार्च महीने जैसी हो गई है. बीते कुछ दिनों में शेयर बाजार में जबरदस्त बिकवाली का दौर देखने को मिल रहा है. सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को कारोबार के दौरान सेंसेंक्स 1100 अंक की गिरावट के साथ 36,550 अंक के स्तर पर आ गया. निफ्टी की बात करें तो 350 अंक की गिरावट के साथ 10,800 अंक के नीचे लुढ़क गया.

क्या है गिरावट की वजह

दरअसल, ग्लोबली स्तर पर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और वैक्सीन को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं होने की वजह से निवेशकों के बीच चिंता है. ऐसे में वैश्विक निवेशक सतर्क हैं. वहीं, घरेलू बाजार में मुनाफावसूली भी दिख रही है.

दोपहर तीन बजे के बाद की स्थिति

बुधवार को बाजार का हाल

वैश्विक बाजारों से मजबूती के संकेत मिलने के बावजूद देश के शेयर बाजारों में धारणा कमजोर रहने से बुधवार को लगातार पाचवें दिन गिरावट रही. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 65.66 अंक यानी 0.17 प्रतिशत की गिरावट के साथ 37,668.42 अंक पर बंद हुआ. इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 21.80 अंक यानी 0.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,131.85 अंक पर बंद हुआ.

दूरसंचार शेयरों में रही गिरावट

दूरसंचार और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में बिकवाली रही जबकि बाजार में अच्छी दखल रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक में तेजी ने बाजार के नुकसान पर कुछ हद तक अंकुश लगाया. सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक नुकसान में भारती एयरटेल रही. इसका शेयर 7.89 प्रतिशत नीचे आ गया. वोडाफोन आइडिया का शेयर भी एक प्रतिशत से अधिक नीचे आया है. एक दिन पहले रिलायंस जियो के आक्रमक पोस्ट पेड प्लान की घोषणा के बाद कंपनी का शेयर नीचे आया है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story