राष्ट्रीय

Stock Market Opening: जानिए किन किन शेयरों मे लगाई छलांग और कौन से लगाया गोता!

Shiv Kumar Mishra
21 Feb 2023 8:18 AM GMT
Stock Market Opening: जानिए किन किन शेयरों मे लगाई छलांग और कौन से लगाया गोता!
x
शेयर बाजार में तेजी, आज के टॉप गेनर में रहे कौन से शेयर

अंतर्राष्ट्रीय और अमेरिकी बाजार से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच आज भारतीय घरेलू शेयर बाजार (Share Market) में तेजी का रुख है। आज सेंसक्स और निफ्टी दोनों में तेजी देखी जा रही है। आज सेंसेक्स में 78 और निफ्टी में 61 अंकों की तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई।

आज के चढ़ने-गिरने वाले शेयर्स

– आज के चढ़ने वाले शेयर्स की बात करें तो एनटीपीसी, टाटा स्टील, एचयूएल, भारती एयरटेल और एचडीएफसी लाइफ समेत कई कंपनियों के शेयर्स में तेजी देखी जा रही है।

– वहीं गिरने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो अदानी एंटरप्राइजेज, एक्सिस बैंक, कोल इंडिया, इंडसइंड बैंक और एचडीएफसी बैंक समेत कई कंपनियों शेयर में गिरावट देखी जा रही है।

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार (21 February 2023) आज भारतीय शेयर बाजार में कोरोबार की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई। आज बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्‍स (Sensex) 78 अंकों की तेजी के साथ 60,770 के स्तर पर खुला, जबकि एनएसई (NSE) का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 61 अंकों की मजबूती के साथ 17,906 के स्तर पर खुला।

इससे पहले पिछले कारोबारी दिन सोमवार (20 February 2023) को भी भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुई थी। सेंसेक्‍स करीब 311 अंक गिरकर के साथ 60,691 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी करीब 97 अंकों की नरमी के साथ 17,847 के स्तर पर बंद हुआ।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story