शिक्षा

यूपी: 8 अप्रैल को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित

Sujeet Kumar Gupta
19 March 2020 3:12 PM GMT
यूपी: 8 अप्रैल को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित
x
कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यूजीसी ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए 31 तारीख तक सभी परीक्षा और मूल्यांकन को स्थगित कर दिया जाए। बाद में स्थिति का आंकलन करने के बाद नया शेड्यूल तैयार किया जाएगा।

लखनऊ। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को चौथी मौत हुई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में संक्रमण से चौथे व्यक्ति की मौत पंजाब में हुई है। मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 173 हो गयी है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने 8 अप्रैल को प्रस्तावित संयुक्त बीएड की प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा की संभावित तिथि 22 अप्रैल बताई जा रही है। बता दें कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए विश्वविद्यालय, कॉलेज व स्कूलों की परीक्षाएं व कक्षाएं पहले ही स्थगित की जा चुकी है।

लोगों को एक जगह इकट्ठा होने से रोका जा रहा है। इसके लिए फ्लाइट्स और ट्रेनें भी कैंसिल की जा रही हैं। हालांकि, प्रदेश में अभी तक एक भी मौत नहीं हुई है। सरकार किसी भी आपदा को टालने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

हालांकि कोरोना वायरस के प्रसार के चलते यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीसी) ने गुरुवार को सभी यूनिवर्सिटीज और सबंद्ध कॉलेज को सभी परीक्षाएं और मूल्यांकन के काम 31 मार्च तक के लिए पोस्टपोन करने के निर्देश जारी किए हैं। कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यूजीसी ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए 31 तारीख तक सभी परीक्षा और मूल्यांकन को स्थगित कर दिया जाए। बाद में स्थिति का आंकलन करने के बाद नया शेड्यूल तैयार किया जाएगा।

Next Story