लाइफ स्टाइल

कान फिल्म फेस्टिवल मे यूक्रेन के हालातो पर महिला ने कपडे उतार किया प्रोटेस्ट, कहा Stop Raping Us

Special Coverage Desk Editor
21 May 2022 10:23 AM GMT
कान फिल्म फेस्टिवल मे यूक्रेन के हालातो पर महिला ने कपडे उतार किया प्रोटेस्ट, कहा Stop Raping Us
x
कान फिल्म फेस्टिवल 2022, हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां सबके ड्रेसिंग स्टाइल पर लोगो की नज़रे बनी हुई है। कुछ लोगो को उनके लुक के लिए तारीफे मिल रही तो कुछ ट्रोल भी हो रहे है।

कान फिल्म फेस्टिवल 2022, हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां सबके ड्रेसिंग स्टाइल पर लोगो की नज़रे बनी हुई है। कुछ लोगो को उनके लुक के लिए तारीफे मिल रही तो कुछ ट्रोल भी हो रहे है। लेकिन इन सबके बीच इस इवेंट में कुछ ऐसा हो गया जिसके बाद हर कोई चौंक गया। जी हां, शुक्रवार को फेस्टिवल में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर वहां मौजूद सभी हैरान रह गए। दरअसल, यहां एक महिला यूक्रेन में हो रहे महिलाओं के साथ अत्याचारों के खिलाफ प्रोटेस्ट करने आई।

दरअसल, एक महिला बिना कपड़े पहने वहां आई और चिल्लाने लगी। हालांकि महिला को देखते ही सिक्योरिटी वहां पहुंची और महिला को ब्लेजर से कवर किया और वहां से लेकर गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने अपने सारे कपड़े फाड़े और फोटोग्राफर्स के सामने आ खड़ी हुईं और चिल्लाने लगी। वह यूक्रेन में महिला के खिलाफ हो रहे सेक्सुअल वॉयलेंस का प्रोटेस्ट कर रही थी। महिला की बॉडी पर लिखा था, 'Stop Raping Us।'

महिला की पीठ के निचले हिस्से और पैरों पर खून से लाल रंग का पेंट भी दिखाई दिया और उसकी पीठ पर 'स्कैम' लिखा हुआ था। महिला दुनिया के सामने यह बताना चाह रही थी कि यूक्रेन में युद्ध के दौरान महिलाओं के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जा रहा है, उनका रेप हो रहा है।

बता दे, घटना रेड कार्पेट पर जॉर्ज मिलर की 'थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग' के प्रीमियर पर हुई, जिसमें इदरीस एल्बा और टिल्डा स्विंटन ने अभिनय किया था। जब एपिसोड प्रसारित हुआ तब निर्देशक और सितारे वहां मौजूद थे।

बता दें कि इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कान 2022 के ओपनिंग डे पर एक मैसेज दिया था। उन्होंने सिनेमा और रिएलिटी के कनेक्शन पर बात की थी। जेलेंस्की ने फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की 'एपोकैलिप्स नाउ' और चार्ली चैपलिन की 'द ग्रेट डिक्टेटर' जैसी फिल्मों का भी डिस्कशन किया था। उन्होंने ये भी कहा था कि हमें नए चैपलिन की जरूरत है जो ये बताए कि आज का सिनेमा चुप नहीं रहेगा क्योंकि यूक्रेन में सैकड़ों लोग मर रहे हैं। दूसरे वर्ल्ड वॉर के बाद यूरोप में सबसे बड़ा युद्ध है और यह दर्शाता है कि सिनेमा हमेशा स्वतंत्रता के पक्ष में है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story