Archived

LIVE : फिंच ने ठोंका शानदार शतक, टीम इंडिया को मिला 349 रन का लक्ष्य

Special News Coverage
20 Jan 2016 8:16 AM GMT
ind vs aus


कैनबरा : पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 348 रन बनाकर भारत के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत को जीत के लिए 349 रन बनाने हैं।

एरॉन फिंच (107), डेविड वॉर्नर (93) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (51) की बेजोड़ बैटिंग की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 20 में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रन की इनिंग खेली। वे अंतिम बॉल पर आउट हुए। भारत के लिए इशांत शर्मा ने 4 और उमेश यादव ने 3 विकेट लिए। पहले तीनों वनडे मुकाबलों में हार के बाद आज धोनी की सेना अपना प्रतिष्ठा बचाने की जंग लड़ रही है।

भारत ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरन के स्थान पर अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया है। आस्ट्रेलियाई टीम में दो बदलाव किये गये हैं। शॉन मार्श के स्थान पर जहां डेविड वार्नर को शामिल किया गया है वहीं तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड के स्थान पर स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। 5 मैचों की इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया पहले ही 3-0 की अजेय बढ़त ले चुका है।
Next Story