Archived

भारतीय फुटबॉलर अदिति चौहान ने इंग्लैंड में रचा इतिहास

Special News Coverage
21 Nov 2015 1:04 PM GMT
Aditi Chauhan
Courtesy: Twitter (‏@tommywathen)

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान ने 'द एशियन फुटबॉल अवॉर्ड' जीतकर इतिहास रच दिया। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय फुटबॉलर बन गई हैं। उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग की वेस्ट हैम यूनाइटेड के लिए अपने पहले ही सीजन में तमाम दिग्गजों को पछाड़ते हुए ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम किया।

Aditi.

अदिति इस बारे में कहती हैं, 'मैंने कभी ऐसा नहीं सोचा था, लेकिन हां मैंने मेहनत बहुत की है। ये सपना पूरा होने जैसा है। मैंने गेम को अपना 100 परसेंट दिया है. और उसी का नतीजा है कि मैं यहां हूं।' यह पुरस्कार इंग्लिश फुटबाल संघ(एफए) और एशियन फुटबाल की ओर से फुटबाल में ब्रिटिश एशियाई नागरिकों के योगदान के लिए दिया जाता है। एशियन फुटबॉल अवॉर्ड हर साल उस एशियन मूल के प्लेयर को मिलता है, जो पूरे सीजन में सारे एशियन प्लेयर्स से अच्छा खेल दिखाता है।

Aditi Chauhan

दिल्ली की रहने वाली अदिति खेल प्रबंधन में स्नात्कोत्तर की डिग्री के लिए दो साल पहले लाफबोरो यूनिवर्सिटी गई थी। यूनिर्विसिटी की ओर से खेलने के दौरान ही वेस्ट हैम की गोलकीङ्क्षपग कोच जूलियन की उन पर नजर पड़ी और उन्हें आगे आने का मौका मिला। अदिति वेस्ट हैम के इंग्लिश प्रीमियर क्लब में यूनाइटेड लेडीज टीम के लिये खेलती हैं।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story