Archived

LIVE : जीत के करीब टीम इंडिया, द. अफ्रीका के 50 रन पर ही गिरे 5 विकेट - 218 का है लक्ष्य

Special News Coverage
7 Nov 2015 8:39 AM GMT
Ind Vs Sa



मोहाली : चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 218 रन के टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने दूसरी इनिंग में 5 विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए। विलास और वान जिल क्रीज पर हैं।

दूसरी इनिंग में साउथ अफ्रीका को पहला झटका रवींद्र जडेजा ने दिया। उन्होंने फिलांडर को 1 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया। टोटल स्कोर में 1 रन ही जुड़ा था कि आर. अश्विन ने प्लेसिस (1) को भी पवेलियन भेज दिया। उसके बाद रवींद्र जडेजा की एक शानदार बॉल पर हाशिम अमला (0) बोल्ड हो गए। साउथ अफ्रीका संभल पाता इससे पहले ही अमित मिश्रा की शानदार बॉल दिग्गज बैट्समैन एबी डिविलियर्स की गिल्लियां ले उड़ी। वे 18 बॉल में 2 चौके की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 218 रन का टारगेट दिया था -। मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम दूसरी इनिंग में 200 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली इनिंग में मिली 17 रनों की बढ़त के साथ भारत ने कुल 217 रन की बढ़त बनाई। 77 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा दूसरी इनिंग में हाइएस्ट स्कोरर रहे। साउथ अफ्रीका की तरफ से हार्मर और ताहिर ने 4-4 विकेट लिए।

अब देखना ये है कि साउथ अफ्रीका टीम ये लक्ष्य हासिल कर पाती है या नही। या फिर आर. अश्विन गेंदवाजी में फिर वही कमाल दिखा पाएंगे, अब ये तो आने वाला वक़्त ही बता पायेगा । अगर टीम इंडिया को पहला टेस्ट जीतना है तो क्षेत्ररक्षण और बोलिंग में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

इससे पहले भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 201 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए मुरली विजय ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 31 रन और रवींद्र जडेजा ने 38 रन की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वर्नोन फिलांडर और इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट लिए। एक-एक विकेट रबाडा और हार्मर के नाम रहा।

उसके बाद आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा और अमित मिश्रा की घातक बॉलिंग के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 184 रन पर समेट दिया था। मेहमान टीम की ओर से एबी डिविलियर्स ने सबसे अधिक 63 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद कप्तान हाशिम अमला ने 43 रन की पारी खेली। ऑफ स्पिनर अश्विन ने 51 रन देकर 5, रवींद्र जडेजा ने 55 रन देकर 3 और अमित मिश्रा ने 35 रन देकर 2 विकेट झटके।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story