Archived

#IndvsAus : भारत को उसकी धरती पर हराना बेहद कड़ी चुनौती : शेन वाटसन

Special News Coverage
26 March 2016 1:32 PM GMT
shane watson
शेन वाटसन


नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन ने खुलकर माना कि भारत को भारत में हराना बेहद कड़ी चुनौती है, लेकिन यह भी कहा कि मेहमान टीम के खिलाड़ी इस नॉकआउट मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

मोहाली का मैच भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीमों के लिए क्वार्टरफ़ाइनल मुक़ाबले की तरह बन गया है। वाटसन कहते हैं कि उन्हें इस तरह के मैचों का अच्छा अनुभव है।

वाटसन कहते हैं, "मैंने ऐसे कई मुक़ाबले खेले हैं जहां बात रनरेट पर आकर फंस गई और कई बार हमें इसकी वजह से नुकसान भी उठाना पड़ा, इसलिए ऐसे हालात में जीत हासिल करना ही सबसे सरल बात होती है।"

वॉटसन ने कहा कि बांग्लादेश अगर पिछला मैच जीत जाता तो हमें इतनी चिंता नहीं होती। भारत के खिलाफ भारत में खेलना किसी भी प्रारूप में चुनौतीपूर्ण है। यदि आप भारतीय टीम को उसकी मांद में खदेड़ सके तो यह बड़ी उपलब्धि है । सभी खिलाड़ियों को इसका इल्म है और मुझे तो बखूबी पता है क्योंकि मैने यहां काफी खेला है।

टूर्नामेंट में अभी तक भारत के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि भारत अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सका है लेकिन हालात भी कठिन रहे हैं। ऐसे हालात में कोई भी टीम जूझती नजर आएगी। गेंद काफी टर्न ले रही है।

मौजूदा मैच समीकरण (टूर्नामेंट के समीकरण) को लेकर उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि हमें भारत को हराने के लिए अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने की ज़रूरत होगी। भारतीय टीम बेहद शानदार है। भारतीय हालात में मेज़बान टीम को हराना हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी।"

वाटसन (59 टेस्ट, 190 वनडे, 57 टी-20 और 137 फ़र्स्ट क्लास मैच) यह भी कहते हैं कि हो सकता है कि यह उनका आख़िरी अंतरराष्ट्रीय मैच हो, इसलिए इसे वह अपने लिए बहुत बड़ा मौक़ा मान रहे हैं। वो यह भी कहते हैं कि अगर भारत को भारत में उनकी टीम हरा पाती है तो ये बहुत बड़ी कामयाबी होगी।

वाटसन कहते हैं कि भारतीय टीम अब तक बहुत शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाई है क्योंकि हालात उनके ख़िलाफ़ रहे हैं। वह मानते हैं कि इन हालात में किसी भी टीम को जूझना पड़ सकता है।
Next Story