खेलकूद

टीम इंडिया को बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर, घुटने की चोट के चलते टूर्नामेंट से हटे, अक्षर पटेल को मौका

Arun Mishra
2 Sep 2022 1:08 PM GMT
टीम इंडिया को बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर, घुटने की चोट के चलते टूर्नामेंट से हटे, अक्षर पटेल को मौका
x
एशिया कप खेल रही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.

एशिया कप खेल रही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज खिलाड़ी ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा को दाएँ घुटने पर चोट लगी है और इसी कारण वे एशिया कप से बाहर हो गए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने ये जानकारी दी है और बताया है कि रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई के मुताबिक़ रवींद्र जडेजा फ़िलहाल बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. जल्द ही अक्षर पटेल दुबई पहुँच जाएँगे. भारत ने अभी तक एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है और सुपर-4 में आसानी से जगह बना ली है. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को पाँच विकेट से और दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रनों से हराया था.

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मैच में रवींद्र जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने सर्वाधिक 35 रन बनाए थे. अक्षर पटेल ने भारत की ओर से अभी तक 25 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 21 विकेट लिए हैं. साथ ही 18.37 की औसत से 146 रन भी बनाए हैं.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश ख़ान.

Next Story