खेलकूद

Asia Cup 2022 Winner: एशिया कप जीतकर मालामाल हुई श्रीलंका की टीम, जानें- किसको मिली कितनी प्राइज मनी

Arun Mishra
12 Sep 2022 5:19 AM GMT
Asia Cup 2022 Winner: एशिया कप जीतकर मालामाल हुई श्रीलंका की टीम, जानें- किसको मिली कितनी प्राइज मनी
x
श्रीलंका एशिया कप 2022 का नया चैंपियन बन चुका है.

श्रीलंका एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022 Sri Lanka Winner) का नया चैंपियन बन चुका है. पिछले एक साल से आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के लोगों के लिए यह जीत बहुत बड़े उत्सव की तरह है. इस जीत के साथ ही टीम और खिलाड़ियों पर पैसों की भी बारिश हुई है. उपविजेता रही पाकिस्तान की टीम को भी बड़ी रकम इनाम में मिली है. जानिए किसके हाथ कितनी रकम इनाम के तौर पर आई है.

दोनों ही टीमों की शुरुआत हार से हुई थी

फाइनल में पहुंची दोनों ही टीमें श्रीलंका और पाकिस्तान के हालात घरेलू मोर्चे पर बहुत चुनौतीपूर्ण रहे हैं. दोनों ही टीमों ने शुरुआत हार के साथ की थी लेकिन फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए. हालांकि पाकिस्तानी फैंस का एशिया कप जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका है. पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2012 में एशिया कप जीता था. श्रीलंका की टीम ने पूरी तरह से अनुशासित खेल दिखाया और पूरी टीम ने सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की कोशिश की और नतीजा सामने है. टीम विजेता बनकर घर लौट रही है.

चैंपियन: श्रीलंका ने टूर्नामेंट का खिताब जीता है विजेता को प्राइज मनी में 1.5 लाख डॉलर मिले है. अगर भारतीय रुपये में बात की जाए तो इसकी वैल्यू करीब 1.20 करोड़ रुपये होती है. प्राइज मनी की यह रकम खिलाड़ियों, कोच के साथ सपोर्ट स्टाफ, ट्रेनर वगैरह में बांटी जाती है.

उपविजेता: फाइनल में पहुंची पाकिस्तान की टीम को भी प्राइज मनी के तौर पर 75 हजार डॉलर यानी करीब 60 लाख रुपये मिले हैं.

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट: एशिया कप 2022 के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज वानिंदु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला है. अवॉर्ड में उन्हें लगभग 11.94 लाख रुपये मिले हैं.

वानिंदु हसरंगा बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

प्लेयर ऑफ द मैच: तूफानी बल्लेबाजी करने वाले भानुका राजपक्षे फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे है. इनाम के तौर पर उन्हें करीब 4 लाख रुपये मिले हैं.

Next Story