खेलकूद

Asia Cup: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट और केएल राहुल की वापसी, देखिए- पूरी टीम की लिस्ट

Arun Mishra
8 Aug 2022 5:01 PM GMT
Asia Cup: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट और केएल राहुल की वापसी, देखिए- पूरी टीम की लिस्ट
x
बीसीसीआई ने कहा, 'जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.

एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। स्टार ओपनर केएल राहुल भी फरवरी के बाद पहली बार टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। आगामी टी20 टूर्नामेंट के लिए उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है। कोविड-19 के चपेट में आने के कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में भाग नहीं ले पाये थे। स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से उबरने के बाद टीम में उनकी वापसी हुई है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वे वर्तमान में बेंगलुरु में स्थित एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. तीन खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है.'

जसप्रीत बुमराह का एशिया कप से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। बुमराह के न होने से भारतीय गेंदबाजी यूनिट थोड़ी कमजोर नजर आने वाली है। मोहम्मद शमी को भी टीम में जगह नहीं मिली है। दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप और स्पिनर रवि बिश्नोई भी 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। अर्शदीप और रवि सफेद गेंद वाले क्रिकेट में चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में सफल हुए हैं।

Next Story