खेलकूद

Asian Games में रजत पदक जीतने के बाद रो पड़ी एथलीट, बोलीं- मुझे मणिपुर में शांति चाहिए!

Arun Mishra
28 Sep 2023 11:27 AM GMT
Asian Games में रजत पदक जीतने के बाद रो पड़ी एथलीट, बोलीं- मुझे मणिपुर में शांति चाहिए!
x
मणिपुर की रोशिबिना देवी ने हांगझू में रजत पदक अपने नाम किया है, मणिपुर में जारी हिंसा के कारण, एथलीट अपने घर वापस नहीं लौटना चाहती है!

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ी खूब धूम मचा रहे हैं। आज यानी गुरुवार को मणिपुर की रहने वाली रोशिबिना देवी ने एशियाई खेलों में रजत पदक जीतकर मणिपुर के लोगों को समर्पित कर दिया है। बीते कुछ समय से मणिपुर में जारी हिंसा से वह काफी परेशान थीं। वह रजत पदक जीतने के बाद अपने घर और परिवार का जिक्र करते हुए रोने लगी। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ मणिपुर में शांति चाहती हूं।

रखवालों को समर्पित करती हूं पदक

मणिपुर की रोशिबिना देवी ने हांगझू में रजत पदक अपने नाम किया है। इस खेल के बाद घर वापसी की बात पर वो रोने लगी। उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि पोडियम तक पहुंचने की उनकी यात्रा में बहुत सारे त्याग और कठिनाइयां शामिल थीं। वह पिछले कई महीनों से अपने परिवार से दूर रह रही हैं। कभी-कभी उसे यह भी चिंता होती है कि मणिपुर राज्य की स्थिति के कारण वह दोबारा अपने परिवार से नहीं मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंतित रहती हूं। मैं मणिपुर में जारी युद्ध में मदद नहीं कर सकती हूं, जो लोग लड़ रहे हैं, वो मेरे घर की रक्षा कर रहे हैं। मैं अपना पदक उन रखवालों को समर्पित करती हूं।

घर नहीं लौटना चाहती है एथलीट

रोशिबिना देवी ने रोते हुए कहा कि मैं जानती हूं कि मेरे कहने से मणिपुर में शांति कायम नहीं हो जाएगी। मैं सिर्फ इतना चाहती हूं कि मणिपुर की स्थिति वैसी हो जाए, जैसी पहले थीं। जो आग जल रही है वह बुझ जाए। बता दें कि रोशिबिना ऋषि बिना मणिपुर के विष्णुपुर जिले की रहने वाली हैं। मणिपुर में जारी हिंसा के कारण, एथलीट अपने घर वापस नहीं लौटना चाहती है। उन्होंने कहा कि घर जाने के सवाल पर कहा कि मैं अपने गांव नहीं लौट सकती। यह छात्रावास है, मैं वापस आ जाऊंगी।


Next Story