राष्ट्रीय

WTC 2021-23 में बंगलादेश ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ा, दर्ज की अपनी पहली जीत

Sakshi
5 Jan 2022 4:57 PM GMT
WTC 2021-23 में बंगलादेश ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ा, दर्ज की अपनी पहली जीत
x
बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल में खेले गए दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ कर अपनी पहली जीत दर्ज की है और वह भी शानदार तरीके से जीत दर्ज की है। बता दें कि बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल में खेले गए दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है। बांग्लादेश ने पॉइंट्स टेबल में टॉप-5 में जगह बना ली है। बता दें कि बांग्लादेश अब 33.33 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गया है। एबादत हुसैन को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने दूसरी पारी में छह विकेट लेकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी। बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स के हिसाब से तय होगी। जीत के लिए 12 पॉइंट्स, टाई मैच के लिए छह पॉइंट्स, ड्रॉ मैच के लिए चार पॉइंट्स और हार के लिए कोई पॉइंट नहीं होगा। जीतने पर 100 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स, टाई पर 50 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स, ड्रॉ पर 33.33 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स और हारने पर 0 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स होगा।

Next Story