खेलकूद

Kohli vs Gambhir : गंभीर, विराट और नवीन का हाई वॉल्टेज ड्रामा पड़ा भारी, BCCI ने दी ये सजा? IPL ने काटी इतनी फीस

Arun Mishra
2 May 2023 5:43 AM GMT
Kohli vs Gambhir : गंभीर, विराट और नवीन का हाई वॉल्टेज ड्रामा पड़ा भारी, BCCI ने दी ये सजा? IPL ने काटी इतनी फीस
x
विराट कोहली और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मैदान पर बुरी तरह भिड़ गए।

IPL 2023, RCB vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने 18 रनों से जीत दर्ज की। मैच खत्म होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए। आरसीबी की जान विराट कोहली और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज यानी लखनऊ टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर मैदान पर बुरी तरह भिड़ गए। दोनों दिग्गजों के बीच गरमा-गरम बहस देखने को मिली। कई प्लेयर्स बीच-बचाव करने आए, लेकिन विराट-गौतम पर तो अलग ही धुन सवार थी।जिसके बाद दोनों पर आईपीएल ने मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है।

नवीन उल हक को भी मिली सजा

आईपीएल की गवर्निंग बॉडी ने विराट कोहली और गौतम गंभीर के अलावा तेज गेंदबाज नवीन उल हक को भी सजा दी है। उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। विराट कोहली और गौतम गंभीर पर आईपीएल कोड ऑफ कन्डक्ट के लेवल 2 के आर्टिकल 2.21 के उल्लंघन का चार्ज लगा है।

इन दोनों के अलावा लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के आर्टिकल 2.21 के उल्लंघन का चार्ज लगा है। वहीं विराट कोहली और नवीन उल हक ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स में कई जगह काइल मायर्स पर भी जुर्माने की खबर है लेकिन ये गलत है। आईपीएल ने अपनी प्रेस रिलीज में इसका जिक्र नहीं किया है।

लो स्कोरिंग मैच में जीती आरसीबी की टीम

इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 126/9 का स्कोर बनाया।जवाब में एसएसजी के बल्लेबाजों ने निराश किया और पूरी टीम 19.5 ओवर में 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। आरसीबी ने 62 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। इसके बाद टीम ने लगातार विकेट खोए। हालांकि, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 41 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

जवाब में लखनऊ ने पॉवरप्ले के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए थे। आरसीबी के गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के सामने लखनऊ के बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी।

Next Story