खेलकूद

INDvsBAN: दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित के बाद स्टार तेज गेंदबाज भी हुआ बाहर

Arun Mishra
20 Dec 2022 8:58 AM GMT
INDvsBAN: दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित के बाद स्टार तेज गेंदबाज भी हुआ बाहर
x
भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अगला मुकाबला 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा।

INDvsBAN : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच से पहले टीम इंडिया के खेमे से बड़ा अपडेट आया है. रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे उनके अंगूठे की चोट अबतक ठीक नहीं हुई है. रोहित को वनडे सीरीज के दौरान ये चोट लगी थी और दूसरे टेस्ट से पहले उनके फिट होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रोहित पहले टेस्ट में भी नहीं खेले थे.

वहीं, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वे भी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अगला मुकाबला 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है, "रोहित शर्मा अपने बाएं अंगूठे की चोट के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जो उन्हें ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए। भारतीय कप्तान पूरी ताकत के साथ बल्लेबाजी और फील्डिंग करने में अभी असमर्थ हैं। वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।"

बीसीसीआई की मीडिया रिलीज में आगे नवदीप सैनी का जिक्र किया गया है। रिलीज में कहा गया है कि नवदीप सैनी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट के आगे के मैनेजमेंट के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम के कप्तान केएल राहुल होंगे और उपकप्तानी चेतेश्वर पुजारा करते नजर आएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार और जयदेव उनादकट

Next Story