खेलकूद

Commonwealth Games : कॉमनवेल्थ गेम्स में बड़ी चूक, टल गया बड़ा हादसा! रोकना पड़ा मुकाबला!

Arun Mishra
5 Aug 2022 1:41 PM GMT
Commonwealth Games : कॉमनवेल्थ गेम्स में बड़ी चूक, टल गया बड़ा हादसा! रोकना पड़ा मुकाबला!
x
यह घटना भारत के दीपक पूनिया का मुकाबला खत्म होने के तुरंत बाद हुई.

Commonwealth Games 2022: खेल, डेस्क रिपोर्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सातवें दिन यहां एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। इस बीच केवल पांच मुकाबलों को पूरा किया जा सका, जिसमें दो मुकाबले भारतीय मुक्केबाज बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया के मैच भी शामिल है।

भारतीय खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में कमाल का प्रदर्शन शुक्रवार को भी कर रहे हैं. भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने कुश्ती में अपने-अपने मुकाबले जीतकर आगे बढ़ चुके हैं. लेकिन आज कॉमनवेल्थ गेम्स में एक शर्मनाक हरकत देखने को मिली. दरअसल दीपक पूनिया के मुकाबले के ठीक बाद आज रेशलिंग हॉल का स्पीकर छत से गिर गया.

टल गया बड़ा हादसा

कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजकों के लिये एक शर्मसार होने वाली घटना में एक स्पीकर के छत से गिरने के कारण पहले सत्र के कुछ ही मिनट बाद कुश्ती मुकाबले रोक दिए गए और दर्शकों को हॉल से निकलने के लिए कह दिया गया. केवल पांच कुश्ती के मुकाबले ही पूरे हुए थे कि एक स्पीकर कुश्ती के मैट चेयरमैन के करीब गिर गया जिससे कुश्ती स्पर्धाओं के शुरुआती दिन 'केवेंट्री स्टेडियम और एरीना' में सुरक्षा का मुद्दा खड़ा हो गया है.

यह घटना भारत के दीपक पूनिया का मुकाबला खत्म होने के तुरंत बाद हुई. पूनिया ने 86 किग्रा वर्ग का शुरुआती मुकाबला जीत लिया था. वहां इकट्ठे हुए दर्शकों को जगह खाली करने को कह दिया गया और आयोजकों ने पूरी जांच का आदेश दिया जिससे सत्र दोबारा शुरू करने का समय (स्थानीय समयानुसार) 12:45 रखा गया. एक कोच ने कहा, 'हम सभी सुरक्षित हैं, वे किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिये पूरी तरह जांच कर रहे हैं.'


Next Story