खेलकूद

महेंद्र सिंह धोनी पर हुई शिकायत दर्ज, जाने पूरा माजरा

महेंद्र सिंह धोनी पर हुई शिकायत दर्ज, जाने पूरा माजरा
x
बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को आज धोनी की टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम के मेंटॉर के तौर पर नियुक्ति के खिलाफ एक शिकायत मिली है, जिसमें लोढा समिति की सिफारिशों के हितों के टकराव के नियमों का हवाला दिया गया है

नई दिल्ली: देश के जाने-माने क्रिकेटर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले से सिर्फ माही के फैंस ही नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटर्स भी बेहद खुश हैं. बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने भी अपनी खुशी जगज़ाहिर की.लेकिन उनकी नियुक्ति को लेकर अब विवाद हो गया है. दरअसल, धोनी के नियुक्ति के खिलाफ बीसीसीआई में शिकायत दर्ज कराई गई है.

हालंकि, बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को आज धोनी की टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम के मेंटॉर के तौर पर नियुक्ति के खिलाफ एक शिकायत मिली है, जिसमें लोढा समिति की सिफारिशों के हितों के टकराव के नियमों का हवाला दिया गया है.

आपको बता दे कि, मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने शीर्ष परिषद के सदस्यों को एक पत्र भेजा है कि धोनी की नियुक्ति हितों के टकराव के नियमों का उल्लघंन है, जिसमें एक व्यक्ति दो पदों पर काबिज नहीं हो सकता है. संजीव गुप्ता पहले भी खिलाड़ियों और प्रशासकों के खिलाफ हितों के टकराव की कई शिकायतें दर्ज करा चुके हैं.

धोनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान भी हैं. धोनी एक तरफ टीम के खिलाड़ी हैं और दूसरी ओर राष्ट्रीय टीम के मेंटॉर भी होंगे, जिससे सवाल उठते हैं और इसके लिये स्पष्टता की जरूरत है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम की घोषणा की थी और इसी मौके पर धोनी को इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिये टीम का मेंटॉर नियुक्त किया गया था.



Next Story