क्रिकेट

कोरोना वायरस के चलते आगे खिसका आईपीएल, अब 15 अप्रैल के बाद होगा शुरू

Arun Mishra
13 March 2020 9:33 AM GMT
कोरोना वायरस के चलते आगे खिसका आईपीएल, अब 15 अप्रैल के बाद होगा शुरू
x
बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड- 19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है?

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे खिसक गया है। बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड- 19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है। अब यह टूर्नमेंट 29 मार्च की बजाए 15 अप्रैल को शुरू होगा। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि आईपीएल अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम (बिना दर्शकों) में खेला जाएगा। लेकिन फ्रैंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इनकार कर दिया।

इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने फैसला लिया है कि इस टूर्नमेंट को करीब दो सप्ताह के लिए आगे टाल देना ही बेहतर है। शनिवार को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद बीसीसीआई इसकी अधिकारिक पुष्टि करेगा।



यानी अब आईपीएल का नया शेड्यूल जारी होगा तो उसमें डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबलों की संख्या अधिक होगी। इससे पहले इस बार आईपीएल में डबल हेडर मुकाबलों की संख्या कम की गई थी। लेकिन इस चेंज के बाद शुरुआती दो सप्ताह में आईपीएल के जो मैच होने थे उनकी भरपाई के लिए अब 15 अप्रैल के बाद सप्ताह में दो या तीन दिन डबल हेडर मैच करके इनकी भरपाई की जाएगी।

इस बीच दिल्ली सरकार ने भी आज साफ कर दिया कि कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में आईपीएल के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ किया है भीड़ वाले सभी खेल आयोजनों समेत दिल्ली भीड़ जुटाने वाले दूसरे आयोजन भी रद्द होंगे।

Next Story