क्रिकेट

गंभीर ने भुलाई दुश्मनी, कोरोना से पीड़ित शाहिद अफरीदी के लिए की जल्द स्वस्थ होने की दुआ

Arun Mishra
14 Jun 2020 12:23 PM GMT
गंभीर ने भुलाई दुश्मनी, कोरोना से पीड़ित शाहिद अफरीदी के लिए की जल्द स्वस्थ होने की दुआ
x
कई खिलाड़ियों ने शाहिद अफरीदी को जल्दी ठीक होने की कामना की.

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बीच लंबे वक्त से चल रहे मनमुटाव से हर कोई वाकिफ है.

दोनों के बीच क्रिकेट के मैदान पर हुई गहमा-गहमी तो फैंस पहले ही देख चुके थे. लेकिन पिछले दिनों जिस तरह से शाहिद अफरीदी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिए उसके बाद भी दोनों के बीच तीखी बयानबाजी हुई. लेकिन अब शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसके बाद गौतम गंभीर ने उनके लिए जल्दी ठीक होने की कामना की.

शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच काफी दिनों से तीखी बयानबाजी हो रही थी. लेकिन इस बीच शाहिद अफरीदी ने अपने ट्वीटर पर जानकारी देते हिए लिखा कि गुरुवार से उनकी तबीयत थोड़ी खराब थी. उन्हें काफी दर्द हो रहा था. दुर्भाग्यवश मैं COVID-19 के टेस्ट में पॉजिटिव आया हूं. जल्दी ठीक होने के लिए आपकी दुआओं की जरूरत है. इसके बाद विश्व भर के कई खिलाड़ियों ने शाहिद अफरीदी को जल्दी ठीक होने की कामना की.

गंभीर ने कही ये बात

इसमें गौतम गंभीर भी शामिल हैं. गंभीर ने कहा था शाहिद अफरीदी के से मेरे राजनैतिक मतभेद हैं. लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वो कोरोना वायरस महामारी से जल्दी ठीक हो जाएं. गंभीर के अलावा शोएब अख्तर, सरफराज अहमद, जयसूर्या, हर्षल गिब्स समेत कई खिलाड़ियों ने शाहित अफरीदी के जल्दी स्वस्थ होने की दुआ की.

गंभीर-अफरीदी विवाद

कुछ दिन पहले हैं पूर्व भारतीय खिलाड़ी और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर पर दिए गए बयान को लेकर आड़े हाथों लिया था.

गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए अफरीदी ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर भी निशाना साधा था. गंभीर ने लिखा कि 16 साल का आदमी कह रहा है कि पाकिस्तान की 7 लाख की फौज के पीछे 20 करोड़ लोग हैं. फिर भी 70 साल से कश्मीर के लिए भीख मांग रहे हैं.

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच कश्मीर समेत कई राजनैतिक मुद्दे पर कई बार तीखी नोक-झोक हो चुकी है. लेकिन जिस तरह से गंभीर ने अफरीदी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है उससे अफरीदी को भी सबक सीखना चाहिए.

Next Story