क्रिकेट

NZvsIND 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत 97 रन से आगे, लेकिन टॉप बल्लेबाज दूसरी पारी में क्या कर गये जानें?

Sujeet Kumar Gupta
1 March 2020 8:06 AM GMT
NZvsIND 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत 97 रन से आगे, लेकिन टॉप बल्लेबाज   दूसरी पारी में क्या कर गये जानें?
x
पहली पारी में सात रन की बढ़त हासिल करने वाली टीम इंडिया की कुल बढ़त 97 रन की हो गई है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को दूसरी पारी में छह विकेट पर 90 बनाए। पहली पारी में सात रन की बढ़त हासिल करने वाली टीम इंडिया की कुल बढ़त 97 रन की हो गई है।

दिन का खेल खत्म होने पर हनुमा विहारी पांच जबकि ऋषभ पंत एक रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए। इससे पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते भारत की पहली पारी मात्र 242 रनों पर समेट दी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से नाकाम रहे और महज 3 रन ही बना पाए। ओपनर पृथ्वी शॉ ने अच्छी पारी खेली और 54 रन बनाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमीसन ने टेस्ट करियर में पहली बार पांच विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 4 जबकि जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए।

दूसरे दिन के आखिरी सत्र में अपनी दूसरी पारी खलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही। मयंक अग्रवाल इस पारी में भी सस्ते में चलते बने। पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ 14 रन पर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली का फ्लॉप शो जारी रहा। वो एक बार फिर से बड़े स्कोर बनाने में असफल रहे। वो 14 रन बनाकर ग्रैंडहोम का शिकार बने।

अजिंक्य रहाणे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। रहाणे नौ रन बनाकर आउट हुए। कीवी तेज गेंदबाजों की शॉर्ट गेंदों के सामने आज रहाणे को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वैगनर की गेंद को वो खुद विकेट पर मार बैठे। पुजारा ने थोड़ी हिम्मत दिखाई, लेकिन वो भी अपने मिले स्टार्ट को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और 24 रन पर आउट हुए। नाइट वॉचमैन उमेश यादव भी चलते बने।

न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ट ने तीन विकेट लिए हैं। एक विकेट साउदी और वैगनर-ग्रैंडहोम को भी एक-एक विकेट मिले हैं। आज गेंदबाजों ने कुल 16 विकेट चटकाए हैं। भारतीय गेंदबाजों ने आज दो सेशन में कीवी टीम को ऑलआउट किया। इसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में भारत के छह विकेट गिरा दिए।

Next Story