क्रिकेट

RR vs MI, IPL 2020: हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी के दम पर मुंबई ने बनाए 195 रन

Shiv Kumar Mishra
25 Oct 2020 3:55 PM GMT
RR vs MI, IPL 2020: हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी के दम पर मुंबई ने बनाए 195 रन
x

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 45वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना अबू धाबी के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से बाहर हैं। ऐसे में किरोन पोलार्ड लगातार दूसरी बार कप्तानी करने उतरे। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मुंबई ने हार्दिक पांड्या की तूफानी फिफ्टी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के खोकर 195 रन बनाए। इस तरह राजस्थान के सामने जीत के लिए 196 रन का लक्ष्य है।

मुंबई की पारी, पांड्या की फिफ्टी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा जब क्विंटन डिकॉक छक्का लगाने के बाद क्लीन बोल्ड हो गए। दूसरे विकेट के लिए इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बीच में 80 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई, लेकिन जोफ्रा आर्चर के शानदार कैच के चलते वे 37 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे विकेट के रूप में सूर्यकुमार यादव आउट हुए, जो 26 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए।


मुंबई को पांचवां झटका सौरभ तिवारी के रूप में लगा जो 25 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट हुए। मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या ने महज 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी ठोकी। हार्दिक पांड्या 60 और क्रुणाल पांड्या 3 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मुकाबले के लिए मुंबई की टीम में एक बदलाव देखने को मिला है। पोलार्ड ने टॉस के दौरान बताया कि नैथन कुल्टर नाइल के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में जेम्स पैटिंसन को जगह दी गई है।

Next Story