क्रिकेट

टीम इंडिया आगे दूसरे टी-20 मैच में किवी हुए ढेर, विराट,रोहित हुए फ्लॉप तो राहुल ने किया ये काम

Sujeet Kumar Gupta
26 Jan 2020 9:01 AM GMT
टीम इंडिया आगे दूसरे टी-20 मैच में किवी हुए ढेर, विराट,रोहित हुए फ्लॉप तो राहुल ने किया ये काम
x

ऑकलैंड। ईडन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे टी20 मुकाबले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए टीम इंडिया को 133 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 15 बॉल शेष रहते तीन विकेट खोकर 135 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली है। केएल राहुल(57) और शिवम दुबे(8)नाबाद रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब तीसरा टी-20 मैच हैमिल्टन में 29 जनवरी को खेला जायेगा।

टीम इंडिया की शुरुआत निराशाजनक रही। टिम साउदी के पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित ने स्लिप में टेलर को आसान कैच दे दिया। रोहित दो चौके लगाने के बाद छह गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुए।

न्यूजीलैंड के छठे ओवर की दूसरी गेंद पर टिम साउदी ने भारतीय कप्तान को पवेलियन भेजा. कोहली गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की लेकिन सटीफर्ट ने अच्छा कैच लपका और उनकी पारी का अंत किया. 12 गेंदों में 11 रन बनाकर वह वापस लौटे। श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए और अपने इस पारी में उन्होंने एक चौका और तीन छक्का लगाए।

न्यूजीलैंड ने नौ ओवर में अपने दोनों ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मनरो (26) और मार्टिन गप्टिल (33) का विकेट खो दिया था. उनके बाद आए केन विलिमसन (14) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (3) ज्यादा देर नहीं टिक पाए. इसके बाद रॉस टेलर (18) और सटीफर्ट (33) ने 44 रनों की साझेदारी की. आखिरी ओवर में बुमराह ने टेलर को पवेलियन भेजा. भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने दो और शादुर्ल, शमी, बुमराह और दुबे ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story