क्रिकेट

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे दो वनडे मैच रद्द

Sujeet Kumar Gupta
13 March 2020 1:09 PM GMT
क्रिकेट फैंस के लिए बुरी, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे दो वनडे मैच रद्द
x
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बचे हुए दो मैचों को रद्द कर दिया गया है

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बचे हुए दो मैचों को रद्द कर दिया गया है। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला गया था, जो बारिश में धुल गया था। जबकी दूसरा 12 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को तीसरा मैच कोलकाता में खेले जाने थे। दिन पर दिन इस महामारी का खतरा बढ़ता ही जा रहा है, जिसे देखते हुए पहले इन दोनों मैचों का आयोजन खाली स्टेडियम में करवाने का फैसला लिया गया था. मगर अब देश में इसके 80 से अधिक मामले सामने आने पर इसे रद्द ही कर दिया गया है।

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरे वनडे के लिए लखनऊ रवाना हो चुकी थी, लेकिन अब मैच रद्द होने के बाद खिलाड़ी वहां से अपने-अपने घर रवाना हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम भी स्वदेश लौटेगी। इससे पहले शुक्रवार को ही ईसीबी ने इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा बीच में रद्द किया और इंग्लैंड टीम भी श्रीलंका से स्वदेश लौटेगी। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए तमाम स्पोर्ट्स इवेंट रद्द या स्थगित किए जा रहे हैं।

इससे पहले इस महामारी के कारण आईपीएल (IPL) को भी टाल दिया गया. पहले आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था, मगर विदेशी खिलाड़ियों के वीजा प्रतिबंध आदि को देखते हुए इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया. हालांकि आईपीएल का 13वां सीजन 15 अप्रैल से शुरू होगा या नहीं, इसको लेकर भी अभी सवाल उठ रहे हैं।


Next Story