क्रिकेट

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच आज, जानिए कब-कहां और कैसे देखें LIVE मैच

Sujeet Kumar Gupta
8 March 2020 3:51 AM GMT
महिला टी-20 वर्ल्ड कप: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच आज, जानिए कब-कहां और कैसे देखें LIVE मैच
x
भारतीय समयानुसार यह महामुकाबला दोपहर के 12:30 से शुरू होगा और टॉस का सिक्का आधे घंटे पहले उछलेगा।

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच कर पहले ही इतिहास रच चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम सुपर संडे को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले खिताबी मुकाबले में नया इतिहास रचने के मजबूत इरादे से उतरेगी। रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस भी है और भारतीय टीम इस दिन को खिताबी जीत के साथ यादगार मनाना चाहेगी। यही स्थिति विश्व की नंबर एक टीम, गत चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया की है जो अपने दर्शकों के सामने अपना खिताब बचाना चाहेगी लेकिन उसके सामने वह भारतीय टीम है जिसने उसे पहले मुकाबले में 17 रन से पराजित किया था।

पहला सेमीफाइनल बारिश की वजह से धुलने के बाद जहां भारतीय टीम आईसीसी के नियम के तहत फाइनल में पहुंची वहीं बारिश से बाधित दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत दक्षिण अफ्रीका को हराकर छठी बार फाइनल का टिकट हासिल किया।

कब होगा मैच

अपने पहले खिताब की तलाश में भारतीय टीम का मुकाबला चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया से आठ मार्च (रविवार) को होगा।

कहां होगा मैच

दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और अब मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में इनके बीच निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मैच

भारतीय समयानुसार यह महामुकाबला दोपहर के 12:30 से शुरू होगा और टॉस का सिक्का आधे घंटे पहले उछलेगा।

किस चैनल पर होगा प्रसारण

अपना पहला फाइनल खेलने के लिए तैयार भारतीय टीम पांच बार की फाइनलिस्ट और चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेगी और इस रोमांचक मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क में होगा।

फाइनल की पूर्वसंध्या पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हम 90 हजार से ज्यादा दर्शकों के सामने फाइनल खेलने जा रहे हैं और यह अहसास ही हमें रोमांचित किए जा रहा है। हमारे लिए यह एक बड़ा क्षण है लेकिन हमें इस अहसास को खुद पर हावी नहीं होने देना है और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित वैसा प्रदर्शन करना है जो हम अब तक टूनार्मेंट में करते आए हैं।


Next Story