क्रिकेट

बिना सेमीफाइनल खेले महिला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल खेल सकती भारतीय टीम, जानिए ऐसा क्यों?

Sujeet Kumar Gupta
4 March 2020 11:17 AM GMT
बिना सेमीफाइनल खेले महिला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल खेल सकती भारतीय टीम, जानिए ऐसा क्यों?
x
अगर बारिश से कोई भी सेमीफाइनल मैच रद्द होता है तो, लीग राउंड में बेहतर प्वॉइंट वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय महिला टीम अपने सभी लीग मैच जीतकर आठ प्वॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है,

नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के दोनों सेमीफाइनल मैच 5 मार्च (गुरुवार) को खेले जाने हैं। पहला सेमीफाइनल मैच भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला जाना है। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच भारतीय समय के मुताबिक सुबह 9:30 बजे से खेला जाना है। दोनों ही मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेले जाने हैं। ग्रुप-ए से जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया ने क्वालीफाई किया वहीं ग्रुप-बी से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

अब चारों टीमों के बीच बृहस्पतिवार को एक ही मैदान पर फाइनल के लिए जंग होगी। हालांकि सिडनी में होने वाले इस अहम मुकाबले पर अब बारिश का साया मंडराने लगा है। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक बृहस्पतिवार को बारिश हो सकती है। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो फिर क्या होगा और कौन-कौन सी टीम फाइनल खेलेगी, क्योंकि सेमीफाइनल मुकाबले के लिए कोई रिज़र्व डे नहीं रखा गया है।

साथ ही आईसीसी टूर्नामेंट के नियम के मुताबिक किसी भी टी-20 मुकाबले का परिणाम निकलने के लिए कम से कम 10-10 ओवर का खेल होना जरुरी है लेकिन कल होने वाले दोनों मुकाबले के बीच सिर्फ आधे घंटे का अतिरिक्त समय होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल दोपहर के तीन बजे और दूसरा सेमीफाइनल उसी मैदान पर शाम सात बजे से होगा।

अब ऐसे में अगर बारिश ने खेल बिगाड़ा और मैच को रद्द करना पड़ा तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा क्योंकि दोनों ही टीमें अपने-अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही थीं। बता दें कि फाइनल के लिए रिज़र्व डे की व्यवस्था है, हालांकि रविवार को होने वाले निर्णायक मुकाबले में बारिश का कोई पुर्वानुमान नहीं है।

Next Story