खेलकूद

MCD Elections : एमसीडी चुनाव के लिए मतदान जारी, CM केजरीवाल ने किया मतदान, बोले- काम रोकने वालों को न दें वोट

Arun Mishra
4 Dec 2022 5:47 AM GMT
MCD Elections : एमसीडी चुनाव के लिए मतदान जारी, CM केजरीवाल ने किया मतदान, बोले- काम रोकने वालों को न दें वोट
x
दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए आज सभी 250 वार्ड के लिए मतदान शुरू हो गया है.

MCD Elections : दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए आज सभी 250 वार्ड के लिए मतदान शुरू हो गया है. मतदान शाम 5.30 बजे तक चलेगा और नतीजे 7 दिसंबर को सामने आएंगे.इस बार त्रिकोणीय मुक़ाबला बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच है. एमसीडी चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं. MCD को 1958 में स्थापित किया गया था.

2012 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के कार्यकाल के दौरान इसे तीन हिस्सों उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगमों में बांट दिया गया था हालांकि इस साल फिर से तीनों को एक कर दिया गया है. एमसीडी में बीजेपी 15 साल से काबिज़ है. सुबह 10 बजे तक 7% से ऊपर वोटिंग हुई है.

सुबह 10 बजे तक 7 फीसदी के आसपास वोटिंग

MCD चुनाव के लिए वोटिंग इस समय जारी है. सुबह 10 बजे तक 7% से ऊपर वोटिंग हुई है.

सीएम केजरीवाल ने किया मतदान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूरे परिवार के साथ सिविल लाइंस इलाके के अंडर हिल रोड स्थित परिवहन विभाग स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचे. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया और इसके बाद बाहर आकर एमसीडी की सत्ता पर काबिज बीजेपी पर हमला बोला. सीएम केजरीवाल के साथ उनके पिता, पत्नी सुनीता केजरीवाल और दोनों बच्चों ने भी मतदान किया.

केजरीवाल ने ट्वीट कर बीजेपी पर बोला हमला

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि ईमानदार पार्टी को वोट दें. गुंडागर्दी करने वालों, दिल्ली का कूड़ा करने वालों को वोट ना दें.

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने किया मतदान

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने रघुबीर नगर के मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया. अलका लांबा ने मतदाताओं से भी घर से बाहर निकल मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोगों को बदलाव के लिए वोट डालना चाहिए.

उपराज्यपाल ने मतदाताओं से की ये अपील

दिल्ली की छोटी सरकार चुनने के लिए मतदान जारी है. दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्वीट कर मतदाताओं से भारी मतदान की अपील की है. उपराज्यपाल ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आज अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें. राष्ट्रीय राजधानी के भविष्य निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं.

Next Story