खेलकूद

एमएस धोनी 2024 का आईपीएल खेलेंगे या नहीं, जानिए इस सवाल का क्या जवाब दिए माही

Dhoni expressed his views on whether MS Dhoni will play IPL 2024 or not
x

एमएस धोनी 2024 का आईपीएल खेलेंगे या नहीं जानिए माही का जवाब।

एमएस धोनी 2024 का आईपीएल खेलेंगे या नहीं यह जानने के लिए क्रिकेट के दीवाने को बड़ी दिलचस्पी रहती है। इसीसवाल का जवाब खुद धोनी ने दे दिया है।

MS Dhoni: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। एमएस धोनी ने भले ही वे अब भारतीय टीम के लिए इंटरनेशलन क्रिकेट न खेलते हों, लेकिन इसके बाद भी न तो उनकी फैन फॉलोइंग कम हुई है और न ही क्रेज। वे जहां भी जाते हैं, छा जाते हैं। साल 2023 में जब आईपीएल हुआ तो एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने ही खिताब अपने नाम किया था। इस बार आईपीएल वैसे तो अभी दूर है, लेकिन इसकी सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है, क्योंकि भले ही आईपीएल मार्च अप्रेल में शुरू होना हो, लेकिन इससे पहले ऑक्शन दिसंबर में ही होना है और इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इस बीच सवाल ये भी है कि एमएस धोनी अगले साल का आईपीएल खेलेंगे या नहीं। इसको लेकर खुद एमएस धोनी ने ही तस्वीर काफी हद तक साफ कर दी है।

एमएस धोनी ने 2020 में लिया था इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट

एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। लेकिन हर साल अप्रैल मई में पीली जर्सी में नजर आते हैं। साथ ही वे इवेंट वगैरा भी शामिल होने चले ही जाते हैं। पिछले दिनों एमएस धोनी एक प्रोग्राम में पहुंचे और इस दौरान उन्होंने बहुत सारी ऐसी बातें बताईं, ​जिसे लोग जानना चाहते थे। एमएस धोने ने खुद ही साफ किया है कि वे पिछले साल के आईपीएल में घुटने की इंजरी से जूझ रहे थे, इस बार अगर ये सही रही तो वे ​निश्चित तौर पर आईपीएल खेलेंगे। उनकी चोट को लेकर जो अपडेट है, उसमें पता चला है कि ये काफी हद तक ठीक है और अभी तो वैसे भी मार्च आने में काफी वक्त बाकी है।

एमएस धोनी का रिश्ता चेन्नई सुपरकिंग्स से बेहद खास है। पहले आईपीएल से लेकर अब तक वे इसी टीम के साथ जुड़े हुए हैं, दो साल के लिए जब सीएसके को बैन किया गया था, जब जरूर वे दूसरी टीम के साथ गए थे, लेकिन जैसे ही टीम की वापसी हुई, वे भी वापस सीएसके में आ गए। उनकी कप्तानी में ही सीएसके ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, जो मुंबई इंडियंस के बराबर है। लेकिन इस बार देखना ये दिलचस्प होगा कि एमएस धोनी अपनी टीम में किन खिलाड़ियों को रखते हैं और किसे बाहर करते हैं। क्योंकि नवंबर में ही ये करीब तय हो जाएगा कि सभी दस टीमें किन प्लेयर्स को रिटेन करती हैं और किसे बाहर का रास्ता दिखाया जाता है। इसके बाद दिसंबर में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। ऐसे में सीएसके भी बदली हुई नजर आएगी, लेकिन इतना तो पक्का है कि एमएस धोनी अगले साल भी पीली जर्सी में अपनी टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

Also Read: योगी कैबिनेट मीटिंग में बढ़ी आजम खान की मुश्किलें, लीज पर मिली जमीनें वापस लेगी सरकार

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story