खेलकूद

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन का हुआ तलाक, भावुक पोस्ट के साथ आयशा ने किया खुलासा

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन का हुआ तलाक, भावुक पोस्ट के साथ आयशा ने किया खुलासा
x

भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक हो गया है। दोनों ने वर्ष 2012 में शादी की थी और 2014 में इस कपल ने एक बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम जोरावर है। आयशा की पहली शादी से दो बेटियां भी हैं। आयशा ने एक दिन पहले इंस्टाग्राप पर एक पोस्ट के जरिए तलाक की पुष्टि की है, लेकिन इस मसले पर शिखर धवन की ओर से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

आयशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लंबा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा, 'एक बार तलाक हो चुका है। लग रहा था कि दूसरी बार बहुत कुछ दांव पर लगा था। बहुत कुछ साबित करना था। इसलिए, जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह काफी डरावना था। मैंने सोचा था कि तलाक गंदा शब्द है फिर भी मेरा दो बार तलाक हो गया। जब पहली बार मेरा तलाक हुआ, तब मैं बहुत डरी हुई थी। मुझे लगा जैसे नाकाम हो गई हूं।'

आयशा ने आगे लिखा, 'मुझे लगा जैसे मैंने सबको नीचा दिखाया है और स्वार्थी जैसा भी लगा। मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं, अपने बच्चों को नीचा दिखा रही हूं और कुछ हद तक मुझे लगा कि मैंने ईश्वर को भी अपमानित किया। तलाक काफी गंदा शब्द था।' इससे पहले दोनों के रिश्ते में तनातनी की खबरें आई थीं। दोनों ने एकदूसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया था। इतना ही नहीं, आयशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शिखर की तस्वीरों को भी हटा दिया था। वहीं, धवन के अकाउंट पर आयशा की तस्वीरें थीं।


कौन हैं आयशा मुखर्जी- आयशा का जन्म पश्चिम बंगाल में हुआ था. वह एक एंग्लो-इंडियन हैं. आयशा के पिता भारतीय थे और मां ब्रिटिश मूल की थीं. आयशा की उम्र उस वक्त सिर्फ 8 साल थी जब उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया चला गया. शुरुआत से ही उनकी रुचि क्रिकेट और फुटबॉल जैसे खेलों में रही हैं, लेकिन किक बॉक्सिंग से उनका लगाव ज्यादा था.

परिवार नहीं था राजी- जब धवन ने अपने परिवार को आयशा के बारे में बताया तो उनके परिवार वाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे. उम्र में 10 साल बड़ी एक तलाकशुदा महिला के लिए अपने घरवालों को राजी करना धवन के लिए आसान काम नहीं था।

उनके पिता महेंद्र पाल धवन दोनों की शादी के सख्त खिलाफ थे. लेकिन उनकी मां सुनैना धवन को दोनों के रिश्ते को लेकर काफी पॉजीटिव थीं. 2012 में रचाई शादी- परिवार के राजी होने के बाद धवन और आयशा ने साल 2009 में सगाई कर ली, लेकिन शादी के बंधन में बंधने के लिए दोनों ने थोड़ा समय लिया।

Next Story