खेलकूद

ईशान किशन और विराट कोहली की तूफानी पारी की वजह भारत ने बनाया 309 रन,बांग्लादेश को 310 रनों की चुनौती

Satyapal Singh Kaushik
10 Dec 2022 10:15 AM GMT
ईशान किशन और विराट कोहली की तूफानी पारी की वजह भारत ने बनाया 309 रन,बांग्लादेश को 310 रनों की चुनौती
x
भारत ने बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए ईशान किशन ने दोहरा शतक लगाया तो वहीं विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली।

भारत ने बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए ईशान किशन ने 210 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने 113 रन की पारी खेली। इन दोनों ने 290 रन की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि, टीम इंडिया यह सीरीज हार चुकी है, लेकिन तीसरा वनडे जीतकर भारत पूरे आत्मविश्वास के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करना चाहेगा।

ईशान किशन ने लगाया दोहरा शतक

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में कहर मचाते हुए दोहरा शतक (210 रन) ठोक दिया है. वो भारत की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. भारत की ओर से वनडे में दोहरा शतक ईशान से पहले रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने लगाए थे. रोहित ने वनडे में 3 दोहरा शतक लगाए हैं तो वहीं ईशान वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं. अबतक वनडे में दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, मार्टिन गप्टिल, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, फखर जमां ने लगाए हैं. वैसे, वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हैं. भारत के हिट मैन ने 264 रन की पारी वनडे में खेली है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story