खेलकूद

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का कोरोना वायरस से हुआ निधन

Arun Mishra
12 May 2021 10:51 AM GMT
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का कोरोना वायरस से हुआ निधन
x
आरपी सिंह के पिता हाल में ही कोरोना वायरस के चपेट में आए थे और उन्हें सांस की तकलीफ की समस्या थी.

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता शिव प्रसाद सिंह का कोरोना वायरस से निधन हो गया है. इस बात की जानकारी आरपी सिंह ने ट्विटर के जरिए दी. सिंह के पिता कई दिनों से बीमार थे और उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा था. सिंह के पिता हाल में ही कोरोना वायरस के चपेट में आए थे और उन्हें सांस की तकलीफ की समस्या थी.

आरपी सिंह ने ट्वीट किया, 'बड़े दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि मेरे पिता शिव प्रसाद सिंह का निधन हो गया है. कोराेना से संक्रमित मेरे पिता 12 मई को हम सबको छोड़कर चले गए. मैं आप सभी से यह निवेदन करता हूं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं करें. ओम शांति ओम.' हाल में ही भारतीय क्रिकेटर पीयूष चावला और चेतन सकारिया के पिता का भी निधन कोरोना वायरस की वजह से हुआ है.

आरपी सिंह का करियर

आरपी सिंह 6 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय रहे. उन्होंने इस दौरान तीनों फॉर्मेटों में कुल मिलाकर 82 मैच खेलते हुए 100 से ज्यादा विकेट झटके. आरपी सिंह साल 2007 वर्ल्ड टी20 में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के हीरो थे. इसके साथ ही उसी साल उन्होंने भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में जीत में अहम भूमिका निभाई थी. आरपी सिंह ने 14 टेस्ट मैचों में 40 विकेट लिए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/59 था. 58 वनडे मैचों में उन्होंने 69 विकेट लिया. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/35 रहा. 10 टी20 मैचों में उन्होंने 15 विकेट लिया. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/13 रहा.

पीयूष चावला ने पिता के निधन पर लिखा भावुक पोस्ट

पीयूष चावला ने पिता के निधन के बाद सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने साथ ही लिखा कि उन्होंने अपनी ताकत का एक स्तंभ टूट गया. आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने पीयूष चावला को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था.

पीयूष चावला ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'बेहद दुख के साथ, यह बताना पड़ रहा है कि मेरे पिता प्रमोद कुमार चावला जी इस दुनिया में नहीं रहे. वह कोविड-19 से संक्रमित थे और इस वायरस की जटिलताओं के सामने जिंदगी की जंग हार गए. इस मुश्किल समय में आपकी प्रार्थना के लिए आभार, उनकी आत्मा को शांत मिले.' उन्होंने साथ ही कैप्शन में लिखा, 'उनके बिना जिंदगी पहले जैसी बिल्कुल नहीं रहेगी, आज मेरी ताकत का एक स्तंभ टूट गया.'

Next Story