खेलकूद

गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा लौटे देश,दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा लौटे देश,दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत
x
नीरज ने कहा कि अगला ओलंपिक और आने वाले गेम्स में हम इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में एक मात्र भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा सोमवार को स्वदेश लौटे.दिल्ली एयरपोर्ट पर नीरज चोपड़ा का जबरदस्त स्वागत किया गया.वही नीरज चोपड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेडल जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है और सभी खिलाड़ियों का इसी तरह का स्नेह मिलना चाहिए.उन्होंने कहा कि हम और ज्यादा मेहनत करेंगे और देश के लिए और मेडल जीतकर लाएंगे. नीरज ने कहा कि अगला ओलंपिक और आने वाले गेम्स में हम इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे.एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा पहले भारतीय हैं.

इससे पहले जब नीरज दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष और बीजेपी के लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या ने उनकी अगवानी की. फूलों का गुलदस्ता देकर नीरज चोपड़ा का स्वागत किया गया. जब वे एयरपोर्ट से बाहर निकले तो 'नीरज चोपड़़ा तुम पर गर्व है' और 'भारत माता की जय' के नारों के साथ उनका स्वागत किया गया.वहां मौजूद सीआईएसएफ के कर्मचारियों को एयरपोर्ट से नीरज चोपड़ा को बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

वही नीरज चोपड़ा सहित टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाडी देश लौट आए.कुश्ती में ब्रॉन्ज जीतने वाले बजरंग पुनिया और रेसलर लवलीना बोरगोहेन, भारतीय हॉकी टीम और ब्रॉन्ज विजेता रवि दहिया भी स्वदेश लौट आए.बजरंग पूनिया जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकले, प्रशंसकों ने उन्हें कंधों पर उठा लिया. उनके हाथों में वेलकम बजरंग पूनिया वाले प्लेकार्ड्स थे. बजरंग पूनिया ने हाथ हिलाकर प्रशंसकों का अभिवान स्वीकार किया.


Next Story