खेलकूद

ICC Ranking : बाबर आजम को पछाड़ ये खिलाडी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज, सूर्यकुमार चौथे स्थान पर खिसके

Arun Mishra
7 Sep 2022 12:54 PM GMT
ICC Ranking : बाबर आजम को पछाड़ ये खिलाडी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज, सूर्यकुमार चौथे स्थान पर खिसके
x
वहीं, भारत के सूर्यकुमार यादव बुधवार को जारी नई सूची में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं.

ICC Ranking : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की गद्दी उनके ही टीम के साथी मोहम्मद रिजवान ने छीन ली है। विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अब नया नंबर 1 बल्लेबाज बन गया है और उसने अपने कप्तान बाबर आजम को ऊपर से हटा दिया है। रिजवान ने अब तक एशिया कप में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण इस ऊंचाई को बढ़ाया है और अब तक, वह 3 मैचों में 192 रन बनाकर अग्रणी स्कोरर हैं।

मोहम्मद रिज़वान हांगकांग और भारत के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैचों में पाकिस्तान के अकेले योद्धा थे क्योंकि उन्होंने क्रमशः नाबाद 78 और 71 रन बनाए और अपनी टीम को बैक-टू-बैक जीत दर्ज करने में भी मदद की। अपने शानदार प्रदर्शन के कारण, रिजवान ने बाबर को पीछे छोड़ दिया है और अब तक टी20ई रैंकिंग के शीर्ष पर पहुँच गए। अब तक, रिजवान T20I रैंकिंग चार्ट में शीर्ष पर पहुंचने वाले पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस लैंडमार्क को पहले बाबर आजम और मिस्बाह-उल-हक ने तोड़ा है।

सूर्यकुमार चौथे स्थान पर खिसके

वहीं, भारत के सूर्यकुमार यादव बुधवार को जारी नई सूची में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं. रिजवान एशिया कप में शानदार फॉर्म में हैं, तीन मैचों में 192 रन के साथ रन चार्ट में सबसे आगे हैं।

बल्लेबाजी लिस्ट में अन्य बड़े खिलाड़ियों में, श्रीलंका के पथुम निसंका एशिया कप में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद एक स्थान ऊपर चढ़कर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। निसंका ने अपने पिछले तीन मैचों में 20, 35 और 52 के स्कोर बनाए हैं, उनकी नई पारी से श्रीलंका ने सुपर फोर मुकाबले में भारत को हरा दिया था। अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वाले खिलाड़ियों में एक हैं, जो सुपर फोर मैच में श्रीलंका के खिलाफ 84 रन बनाकर 14 स्थानों की छलांग के साथ नंबर 15 पर पहुंच गए हैं।

Next Story