खेलकूद

INDvsAUS: रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला ODI, बड़ी वजह आई सामने

Arun Mishra
15 March 2023 12:03 PM GMT
INDvsAUS: रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला ODI, बड़ी वजह आई सामने
x
रोहित यह मुकाबला क्यों नहीं खेलेंगे इसकी बड़ी वजह सामने आई है।

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। लेकिन टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यह मुकाबला नहीं खेलेंगे। उनकी जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी करेंगे। रोहित यह मुकाबला क्यों नहीं खेलेंगे इसकी बड़ी वजह सामने आई है।

रोहित के साले की शादी

दरअसल, बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी पहले ही बताई थी कि रोहित पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे। जिसकी वजह उनका पारिवारिक कारण बताया गया था। लेकिन अब मामले का खुलासा हो गया है। बताया जा रहा है कि रोहित के साले की शादी है, जिसके चलते वह पहला मुकाबला मिस करेंगे। रोहित शर्मा की वाइफ रितिका सजदेह के भाई कुणाल सजदेह 17 मार्च को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, ऐसे में रोहित अपने साले की शादी की वजह से पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे।

हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी

रोहित शर्मा की जगह पहले मुकाबले में टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। बता दें यह पहला मौका होगा जब हार्दिक टीम की कमान वनडे में संभालेंगे। अब तक उन्होंने टी-20 में ही टीम इंडिया की कप्तानी की थी। लेकिन अब हार्दिक वनडे में भी कप्तानी करेंगे।

रोहित दूसरे वनडे से जुड़ेंगे

बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया से जुड़ेंगे। दूसरा मुकाबला 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला चैन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में होगा।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (WK), हार्दिक पांड्या (VC), आर जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

Next Story