खेलकूद

INDvsBAN 1st ODI : रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को हराया, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

Arun Mishra
4 Dec 2022 1:00 PM GMT
INDvsBAN 1st ODI : रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को हराया, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त
x
भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला है.

INDvsBAN 1st ODI LIVE : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला है. ढाका के शेर-ए बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह टक्कर है. मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. इस मुकाबले से जुड़ी अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए...

रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को हराया, सीरीज में बनाई से 1-0 बढ़त

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 36 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं, इबादत हुसैन ने 47 रन देकर 4 विकेट झटके।

जवाब में बांग्लादेश ने 39.3 ओवर में नौ विकेट पर 136 रन बना लिए हैं। मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर नाबाद हैं।

कुलदीप ने दिया 8वां झटका

कुलदीप सेन ने बांग्लादेश को 135 के स्कोर पर 8वां झटका दिया. तेज गेंदबाज कुलदीप की बॉल पर इबादत हुसैन खाता भी नहीं खोल सके और हिट विकेट आउट हो गए. डेब्यू मैच में कुलदीप का यह दूसरा विकेट रहा.

जवाब में बांग्लादेश ने 35 ओवर में चार विकेट पर 128 रन बना लिए हैं। मुशफिकुर रहीम नाबाद हैं।

20वें ओवर में शाकिब अल हसन का विकेट गिरा। वे 38 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए। सुंदर की बॉल पर विराट कोहली ने एक हाथ से उनका शानदार कैच पकड़ा। शाकिब से पहले लिटन दास (41) को वाशिगंटन सुंदर ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया।

वाशिगंटन सुंदर को 2 विकेट मिले। मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिले।

भारत ने दिया 187 रन का टारगेट

भारत ने बांग्लादेश को जीत के लिए महज 187 रनों का टारगेट दिया है. मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और पूरी टीम 41.2 ओवर में 186 रनों पर पैक हो गई. केएल राहुल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा ने 27 और श्रेयस अय्यर ने 24 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. वहीं इबादत हुसैन को चार सफलताएं प्राप्त हुईं.

भारत का आठवां विकेट भी गिरा

भारत का सातवां विकेट भी गिरा

भारत का छठा विकेट भी गिरा

भारत का छठा विकेट गिर गया है. शाहबाज अहमद बिना खाता खोले आउट हो गए. शाहबाज का विकेट इबादत हुसैन ने लिया है. अब भारतीय टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाने का जिम्म केएल राहुल पर है जो अर्धशतक बनाकर खले रहे हैं. भारत का स्कोर 33.3 ओवरों में 154/6 रन है. राहुल 54 और शार्दुल ठाकुर 2 रन पर खेल रहे हैं.

भारत को पांचवां झटका

केएल राहुल के अर्धशतक बनाने के कुछ ही क्षण बाद भारत ने अपना पांचवां विकेट खो दिया है. वॉशिंगटन सुंदर पवेलियन लौट गए हैं. सुंदर का विकेट शाकिब अल हसन ने लपका. भारत का स्कोर 32.3 ओवर के बाद पांच विकेट पर 152 रन है. केएल राहुल 53 और शाहबाज अहमद 0 रन पर खेल रहे हैं.

राहुल का पचासा

केएल राहुल ने फॉर्म में वापसी करते हुए अर्धशतक बना दिया है. राहुल ने 49 बॉल पर अपना पचासा पूरा किया जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे. भारत का स्कोर भी अब 150 के पार हो गया है.

मुश्किल में भारत, बांग्लादेश ने एक ओवर में झटके दो विकेट, रोहित-कोहली आउट, 11 ओवर के बाद स्कोर 49/3

भारत के तीन विकेट गिरे

भारतीय टीम एक ही ओवर में डबल झटका लगा है. रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट गिर गया है. ये दोनों विकेट शाकिब अल हसन ने लिए है. शाकिब ने पहले रोहित शर्मा को बोल्ड किया. फिर एक गेंद बाद विराट कोहली भी आउट हो गए.

भारत को दिया झटका, शिखर धवन 7 रन बनाकर आउट, स्कोर 30/1

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 ओवर में एक विकेट पर 30 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली खेल रहे हैं। केएल राहुल की जगह ओपन करने आए शिखर धवन महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मेहदी हसन मिराज ने बोल्ड कर दिया।

कुलदीप सेन को डेब्यू कैप

मप्र के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू कर रहे हैं। वे न्यूजीलैंड दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन, वहां उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था।

बांग्लादेश के खिलाफ यह वनडे सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है. खासतौर पर कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर सबकी निगाहें होंगी. ये तीनों हाी प्लेयर्स हालिया समय में काफी स्ट्रगल करते दिखे थे. बांग्लादेशी टीम की बात करें तो वह नियमित कप्तान तमीम इकबाल के बिना इस सीरीज में उतरी है. साथ ही बांग्लादेश का हालिया प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है. ऐसे में भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी दिख रहा है.

बांग्लादेश ने टॉस जीत बॉलिंग चुनी

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को पहले बैटिंग करने का न्योता मिला है. टॉस बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने जीता. भारत की ओर से कुलदीप सेन को डेब्यू करने का मौका मिला है. वहीं ऋषभ पंत को चांस नहीं मिला है. वह मेडिकल टीम की सलाह पर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. केएल राहुल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

भारत की प्लेइंग-11

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन.

बांग्लादेश की प्लेइंग-11

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन.




Next Story