खेलकूद

INDvsBAN 3rd ODI Live Score: बांग्लादेश को लगा दूसरा बड़ा झटका, कप्तान लिटन दास OUT, स्कोर 66/2

Arun Mishra
10 Dec 2022 5:46 AM GMT
INDvsBAN 3rd ODI Live Score: बांग्लादेश को लगा दूसरा बड़ा झटका, कप्तान लिटन दास OUT, स्कोर 66/2
x
भारतीय टीम के लिए सीरीज में बांग्लादेश द्वारा क्लीन स्वीप से बचना है तो इस मैच को हर हाल में जीतना होगा.

INDvsBAN 3rd ODI Live Score: भारत ने बांग्लादेश को जीत के लिए 410 रनों का टारगेट दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ इस तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. ईशान किशन ने जहां डबल सेंचुरी जड़ते हुए 210 रनों की पारी खेली. वहीं विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 72वां शतक लगा दिया. ईशान किशन से पहले सिर्फ तीन भारतीय बल्लेबाजों रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने दोहरा शतक जड़ा था.

भारत-बांग्लादेश वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला शनिवार को चटगांव में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीता है और गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

LIVE UPDATE -

10 ओवर के बाद स्कोर 66/2

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका

बांग्लादेश का दूसरा विकेट गिर गया है, मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेशी कप्तान लिटन दास को चलता किया. लिटन दास 29 रन बनाकर खेल रहे थे, अब बांग्लादेश का स्कोर 7.3 ओवर में 47/2 हो गया है.

बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा

बांग्लादेश को पहला झटका लग गया है, अनामुल हक सिर्फ 8 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार हुए. बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह अपना कैच मोहम्मद सिराज को पकड़ा बैठे. बांग्लादेश का स्कोर 4.1 ओवर में 33/1 हो गया है.

बांग्लादेश को 410 रन का टारगेट

भारत ने बांग्लादेश को जीत के लिए 410 रनों का टारगेट दिया है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने आठ विकेट पर 409 रन बनाए. विराट कोहली ने 113 रनों की पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने धमाका करते हुए 210 रन बना डाले. ईशान ने 131 गेंदों की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए. वहीं विराट ने 91 बॉल की इनिंग में 11 चौके और दो छक्के लगाए. बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन और शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट चटकाए.

कोहली ने जड़ा 44वां शतक

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने करियर का 44वां वनडे शतक पूरा कर लिया है। कोहली ने 85 बॉल पर यह शतक जड़ा है. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया है. कोहली ने तीन साल से भी ज्यादा समय के बाद शतक लगाया है. कोहली के वनडे करियर का यह 44वां और ओवरऑल 72वां शतक है.

इन दोनों की पारियों के दम पर भारत ने 38.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 320/3 रन बना लिए हैं।

श्रेयस अय्यर भी आउट

भारतीय टीम को तीसरा झटका लगा है. श्रेयस अय्यर इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए है. श्रेयस को इबादत हुसैन ने लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया है. श्रेयस ने तीन रनों का योगदान दिया. भारत का स्कोर 38.1 ओवर के बाद तीन विकेट पर 320 रन है. विराट कोहली 97 और केएल राहुल 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ईशान किशन 210 रन बनाकर आउट

ईशान किशन की बेहद यादगारी पारी का अंत हो गया है. ईशान किशन ने आउट होने से पहले 210 रनों की पारी खेली. ईशान ने 131 गेंदों की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए. ईशान किशन का विकेट तस्कीन अहमद ने लिया. लिटन दास ने लॉन्ग-ऑफ पर ईशान का कैच लपका. भारत का स्कोर 36.1 ओवर के बाद दो विकेट पर 306 रन है. विराट कोहली 86 और श्रेयस अय्यर एक रन बनाकर खेल रहे हैं.

ईशान किशन की तबाही, ठोका दोहरा शतक

ईशान किशन और विराट कोहली ने मिलकर बांग्लादेशी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए हैं. ईशान किशन ने पहला दोहरा शतक लगाया है। इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 9 छक्के लगाए हैं। ईशान 126 गेंद पर 200 और विराट 76 बॉल पर 85 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दूसरे विकेट की पार्टनरशिप में दोनों 200+ रन जोड़ चुके हैं। भारत का स्कोर 35 ओवर के बाद स्कोर 2/1 है। शिखर धवन 8 गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हुए थे।

ईशान डबल सेंचुरी के करीब

ईशान किशन अब दोहरे शतक की ओर पहुंचते जा रहे हैं. ईशान फिलहाल 179 रन तक पहुंच गए हैं. इस दौरान उन्होंने 113 गेंदों का सामना किया है और 20 चौके के साथ-साथ नौ छक्के लगाए हैं. यदि ईशान किशन दोहरा शतक लगाते हैं तो वह यह उपब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे. भारत के लिए रोहित शर्मा तीन, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक-एक मौके पर दोहरा शतक बनाया था.

ईशान 150 के पार

ईशान किशन की ताबड़तोड़ बैटिंग जारी है. ईशान किशन ने अपने 150 रन पूरे कर लिए हैं जिसमें 16 चौके और आठ छक्के लगाए हैं. ईशान ने 150 रन बनाने के लिए 103 गेंदें ली हैं. भारत का स्कोर 28 ओवर के बाद एक विकेट पर 217 रन है. कोहली और ईशान की अब डबल सेंचुरी पार्टनरशिप भी पूरी हो चुकी है.

टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 28 ओवर में एक विकेट पर 217 रन बना लिए हैं। ईशान किशन और विराट कोहली क्रीज पर हैं।

कोहली का पचासा

विराट कोहली ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए अपना पचासा पूरा कर लिया है. कोहली ने 54 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया है जिसमें चार चौके शामिल रहे.

ईशान का शतक

ईशान किशन ने शानदार बैटिंग करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया है. ईशान के इंटरनेशनल करियर का यह पहला शतक है. ईशान ने 86 बॉल पर शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और दो छक्के लगाए. भारत का स्कोर 24 ओवर के बाद एक विकेट पर 162 रन है.

ईशान किशन और विराट कोहली क्रीज पर हैं।

शिखर धवन 3 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मेहदी हसन मिराज ने LBW कर दिया।

भारत के सौ रन पूरे

भारतीय टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंच चुका है. ईशान किशन काफी तूफानी बैटिंग कर रहे हैं और वह 75 रन पर पहुंच चुके हैं. विराट कोहली भी सेट हो चुके हैं और फिलहाल 19 रन पर खेल रहे हैं. 17 ओवरों के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 103 रन है.

ईशान का पचासा

ईशान किशन ने शानदार बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. ईशान ने 49 बॉल पर अपना पचासा पूरा किया है. इस दौरान उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया. भारत का स्कोर 14.4 ओवर के बाद एक विकेट पर 79 रन है. कोहली 16 और ईशान 54 रन पर खेल रहे हैं.

भारत बनाम बांग्लादेश तीसरा वनडे लाइव स्कोर

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव.

बांग्लादेश टीम: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन चौधरी, नासुम अहमद, महमूदुल्लाह, नजमुल हुसैन शांतो और नुरूल हसन सोहन

Next Story