खेलकूद

Ind Vs Eng Semifinal : इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत खेलेंगे या दिनेश कार्तिक? हो गया साफ़!

Arun Mishra
10 Nov 2022 7:25 AM GMT
Ind Vs Eng Semifinal : इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत खेलेंगे या दिनेश कार्तिक? हो गया साफ़!
x
टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच आज 1:30 शुरू होगा।

Ind Vs Eng Semifinal : टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच आज 1:30 शुरू होगा। टॉस एक बजे होना है। एडिलेड के मैदान पर कोहली किंग हैं। यहां 2 टी-20 मैच खेले हैं। दोनों में उन्होंने फिफ्टी लगाई। स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा रहा है। 2 सवाल भी हैं। पहला- इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत खेलेंगे या फिर दिनेश कार्तिक। दूसरा- क्या 2 स्पिनर्स उतरेंगे? अगर ऐसा होता है तो अक्षर के साथ अश्विन होंगे या फिर चहल?

एडिलेड ओवल में हो रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है. इंग्लैंड को मात देना टीम इंडिया के लिए इतना भी आसान नहीं होगा, क्योंकि दोनों ही व्हाइट बॉल क्रिकेट की बेहतरीन टीमें हैं. लेकिन भारत का परफॉर्मेंस और अनुभव उसके साथ है. टीम इंडिया के लिए कई सितारे यहां कमाल कर सकते हैं.

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अबतक 3 बार भारत औऱ इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ है जिसमें 2 बार भारत को और एक बार इंग्लैंड को जीत मिली है. वहीं, वर्ल्ड कप के सेमीफाइल में 35 साल के बाद भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होना है.

बता दें कि आखिरी बार 1987 में 50 ओवर वाले वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड मुंबई में एक दूसरे के खिलाफ भिड़े थे जिसमें इंग्लैंड 35 रन से जीतने में सफल रहा था. वहीं, टी-20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच 22 मैच हुए हैं जिसमें 12 में भारत को जीत तो वहीं इंग्लैंड 10 मैच जीतने में सफल रहा है. ऐसे में आज दोनों टीम एक दूसरे के खिलाफ पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

संभावित इलेवन

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

इंग्लैंड: एलेक्स हेल्स, जोस बटलर (c&wk), बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, फिल साल्ट, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड/डेविड विली

Next Story